सलमान के भाई सोहेल ने चोरी छिपे मंदिर में की थी शादी, सलमान समेत पूरा परिवार था नाराज !

12 months ago

 

 

सलमान खान के छोटे भाई सोहेल 48 साल के हो गए हैं। 20 दिसंबर, 1969 को मुंबई में जन्म सोहेल खान का जन्म हुआ था। सोहेल खान ने बड़े भाई सलमान की तरह बॉलीवुड फिल्मों में काम किया लेकिन सोहेल सलमान की तरह सुपर स्टार नहीं बन सके। सोहेल जब बॉलीवुड में आए थे तभी उन्होंने सीमा सचदेव से शादी कर ली थी।  सोहेल और सीमा  ने आर्य समाज मंदिर में जाकर शादी की थी जिसके बाद सोहेल के घरवाले भी उनसे नाराज हो गए थे । 

सीमा दिल्ली की रहने वाली हैं। फैशन डिजाइनिंग में करियर बनाने के लिए वो मुंबई गई थीं। इसी बीच सीमा और सोहेल की पहली मुलाकात हुई थी।  बकौल सोहेल उन्हें सीमा से पहली नजर में ही प्यार हो गया था। जल्द ही दोनों ने एक-दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया और ये कपल शादी करना चाहता था। लेकिन सीमा की फैमिली इस शादी के लिए बिलकुल तैयार नहीं थी। जब सोहेल की पहली फिल्म 'प्यार किया तो डरना क्या' रिलीज हुई, उसी दिन दोनों ने भागकर आर्य समाज में शादी कर ली ।  

बाद में दोनों के घरवालों ने इस रिश्ते को स्वीकार कर लिया और इस कपल ने निकाह भी किया था। कपल के दो बेटे निर्वाण और योहान हैं । सोहेल ने बतौर डायरेक्टर 1997 में अपना फिल्मी करियर शुरू किया था. सोहेल खान की पहली फिल्म 'प्यार किया तो डरना क्या' थी। 

सोहेल खान ने कई फिल्मों में एक्टिंग भी की। 2002 में सोहेल ने 'मैंने दिल तुझको दिया' से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी।सोहेल अबतक 'डरना मना है', 'लकीर', 'मैने प्यार क्यूं किया', 'फाइट क्लब', 'सलाम-ए-इश्क', 'हीरोज', 'हैलो', 'आर्यन', 'कृष्णा कॉटेज' और ट्यूबलाइट जैसी कई फिल्मों में काम कर चुके हैं।

 

 

Related Posts