एक हिट फिल्म के बाद गुमनाम हो गई बॉलीवुड की ये एक्ट्रेस

1 years ago

 

संदली सिन्हा नाम की एक एक्ट्रेस साल 2001 में बॉलीवुड में लॉन्च हुई थी।  फिल्म का नाम 'तुम बिन' था दर्शकों को बेहद पसंद आई थी और यह फिल्म अब भी अपने गानों व फ्रेश चेहरों को लेकर याद की जाती है। खास तौर से 'तुम बिन' की चर्चा होते ही इस फिल्म की खूबसूरत हीरोइन संदली सिन्हा तो आंखों के सामने ही घूमने लगती हैं। वो आपको जरूर याद होती हैं, मगर सालों से उनकी कोई खोज खबर नहीं मिली और अब जब सामने आई हैं तो कुछ इस तरह दिखने लगी हैं। संदली की मासूम आंखेम और मुस्कुराहट से ना सिर्फ लोगों के दिलों पर राज किया बल्कि इस फिल्म के जरिए रातोंरात उनका करियर चमक गया था। तुम बिन' में वो प्रियांशु चटर्जी, हिमांशु मलिक और राकेश वशिष्ठ के साथ लीड रोल में दिखी थीं

इस फिल्म के जरिए संदली सिन्हा ने साफ संदेश दे दिया था कि वो इंडस्ट्री में टिकने के लिए आई हैं और जल्द गुमनाम नहीं होने वालीं, लेकिन नियति को शायद कुछ और ही मंजूर था। धीरे-धीरे संदली का करियर ढलान पर आ गया और वो गुमनाम हो गईं।'तुम बिन' के बाद संदली सिन्हा को कई और फिल्मों के मौके मिले, लेकिन उनमें वो कोई खास करिश्मा नहीं दिखा पाईं, जिसकी वजह से उन्हें साइड रोल मिलने शुरु हो गए। एक लीड हीरोइन की लीग से निकलकर संदली सिन्हा कब साइड हीरोइन की फेहरिस्त में आ गईं उन्हें भी खुद पता नहीं चला।

 

फिल्म 'पिंजर' और 'अब तुम्हारे हवाले वतन साथियो' में संदली सिन्हा की परफॉर्मेंस को काफी पसंद किया गया लेकिन साइड रोल होने की वजह से इन फिल्मों का उनके करियर पर कोई असर नहीं पड़ा। लाख कोशिशों के बाद भी जब संदली सिन्हा बॉलीवुड में अपने कदम ठीक से नहीं जमा पाईं तो उन्होंने 2005 में बिजनेसमैन किरण सालस्कर से शादी कर ली। 

शादी के बाद संदली सिन्हा ने करीब 7-8 सालों का ब्रेक लिया और फिर से फिल्मों में वापसी की। लेकिन इस बार उनकी ये वापसी साउथ की फिल्मों में थी। पर वहां भी संदली सिन्हा की दाल नहीं गली और वो अभी भी उनकी मशक्कत जारी है। संदली अब दो बच्चों की  हैं। वहीं संदली अब इंडिया के सबसे बड़े बेकरी ब्रांड कंट्री ऑफ ओरिजन की फाउंडर भी हैं। 

Related Posts