टीवी के मशहूर एक्टर आलोक नाथ पर लगा रेप का आरोप !

3 months ago

हॉलीवुड से शुरु हुआ #MeToo इन दिनों बॉलीवुड में आ रहा है। #MeToo के चलते तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर पर यौन शोषण का आरोप लगया। जिससे आए दिन कई खुलासे होते नजर आ रहे है। तमाम महिलाओं ने अपने खिलाफ हुए शोषण पर खुलकर आवाज उठानी शुरू कर दी है। वहीं अब छोटे पर्दें पर भी #MeToo के चलते कई मामले सामने आ रहे है। अब राइटर और फिल्ममेकर विनता नंदा ने टीवी एक्टर आलोकनाथ के खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगाया है।

विनताने फेसबुक पोस्ट के जरिए  इस मामले को खुलकर लोगों के सामने रखा है।  विनता नंदा ने बिना आलोक नाथ का नाम लिए लिखा, 'उन्होंने मेरे साथ शारीरिक दुर्व्यवहार किया, जब मैं साल 1994 के मशहूर शो 'तारा' के लिए काम कर रही थी। विनता नंदा ने फेसबुक पर अपने साथ हुए रेप और प्रताड़ना के बारे में लिखा है. आलोक नाथ विनता नंदा के मशहूर टीवी शो ‘तारा’ के लीड एक्‍टर हैं. विनता नंदा ने फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि आलोक नाथ ने मेरे साथ रेप किया और शो की अन्य एक्ट्रेस के साथ भी दुर्व्यवहार किया. विनता नंदा ने लिखा है कि आलोक नाथ शराब के नशे में सेट पर आते थे. वे एक्ट्रेस को परेशान करते थे. एक्ट्रेस ने उनसे शिकायत की तो हमने उससे बात कर एक मौका देने का फैसला किया. इसके बाद भी एक्टर की हरकतें नहीं रुकीं और उस एक्ट्रेस के साथ फिर दुर्व्यवहार किया.

दोबारा दुर्व्यवहार किए जाने पर एक्ट्रेस ने उसे थप्पड़ मार दिया जिसके बाद उसे शो से हटा दिया गया। विनता नंदा ने एक्टर का नाम लिखे बिना उसके लिए संस्कारी शब्द का इस्तेमाल किया है। बॉलीवुड में संस्कारी सिर्फ आलोकनाथ को ही कहा जाता है। तारा की लीड एक्‍ट्रेस नवनीत निशान थीं और लीड एक्टर थे आलोक नाथ। ऐसे में माना जा रहा है कि यह वाकया आलोक नाथ और नवनीत निशान के साथ जुड़ा हो सकता है।बता दें कि #metoo कैंपेन के तहत मीडिया और मनोरंजन जगत के बड़े नामों पर बुरे बर्ताव और यौन शोषण के आरोप लगे हैं। इनमें विकास बहल, नाना पाटेकर, रजत कपूर, चेतन भगत जैसे बड़े नाम शामिल हैं।