गूगल पर सबसे ज्यादा सपना चौधरी को खोजा गया, कभी 10 रुपये एक डांस के बदले मिलते थे

4 weeks ago

सपना चौधरी गूगल पर 2019 में सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली हस्ती हैं। हरियाणा की छोरी ने देसी डांस के जरिए बालीवुड से लेकर दुनिया भर में तहलका मचा रखा है सपना आज एक सनसनी हैं लेकिन सपना चौधरी की  सफलता की कहानी भी एक सपने जैसी है ।

 दो सौ , तीन सौ रुपए पर शुरुआती दौर में डांस कार्यक्रम करने वाली सपना ने सफलता का रास्ता ऐसे ही नहीं तय किया.बहुत पथरीली राहों से गुजरकर सपना सफलता के इस मुकाम पर पहुंची है।  

आज सपना भले ही अपने एक शो के लिए लाखों रुपये लेती हों लेकिन एक दौर था जब इसी सपना को 200-300 रुपये भी नहीं मिलते थे। 10 साल की सपना के पिता की बीमारी से जब मौत हुई तो सिर से पिता का साया ही नहीं उठा, सपना के मुंह का निवाला भी छिन गया था। 2008 में जब पिता का निधन हुआ तो मां नीलम चौधरी और भाई-बहनों की जिम्मेदारी सपना के कंधों पर आ गई। सिंगिंग और डांसिंग को न सिर्फ अपना करियर बनाया, बल्कि इसी के दम पर अपने पूरे परिवार को चलाया। बड़ी बहन की शादी भी सपना ने अपने दम पर की। 

सपना का परिवार मूल रूप से यूपी का है लेकिन सपना के जन्म से पहले परिवार दिल्ली के नजफगढ़ में बस गया।1995 में दिल्ली के महिलापलपुर में ताऊ के घर सपना का जन्म हुआ। घर में खुशियों का माहौल थाय़ ताऊ फिल्में देखने के शौकीन थेऔर इसीलिए 1994 में मिस युनिवर्स बनीं सुष्मिता सेन की खूबसूरती से प्रभावित ताऊ  ने सपना का नाम सुष्मिता रख दिया इस नाम को सपना के परिजनों के अलावा शायद की कोई जानता हो..हालांकि कुछ समय बाद मां नीलम चौधरी ने बदल दिया । सपना की मां जानती थी कि बेटी बेहतरीन डांसर है। सपना ने पहले अपने मोहल्ले में डांस करना शुरू किया। तब पहली परफोमेंस पर  महज़ 10 रूपए मिले थे। 

 ...