31 साल के हुए साकिब सलीम, ''83'' के लिए मोहिंदर अमरनाथ के साथ सीख रहें गेंदबाजी

2 weeks ago

बॉलीवुड के मुन्ना यानि साकिब सलीम आज अपना बर्थडे मना रहे हैं। साकिब सलीम का जन्म 8 अप्रैल 1988 को नई दिल्ली में हुआ था। आज साकिब 31 साल के पूरे हो गए हैं। साकिब सलीम के पिता सलीम कुरैशी दिल्ली में रेस्टोरेंट ओनर हैं। वहीं उनकी माँ अमीना कुरैशी कश्मीरी हैं। उनकी बहन हुमा कुरैशी जो कि की एक बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं। अपने जन्मदिन के मौके पर साकिब सलीम ने अपने इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर की हैं जिसमें वो लेजेंड क्रिकेटर मोहिंदर अमरनाथ के साथ गेंदबाजी सीख रहें हैं। 

साकिब सलीम अपनी आने वाली फिल्म 83 के लिए गेंदबाजी की ट्रिक सीख रहें हैं। उनकी ये फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं। कबीर खान की ये फिल्म साल 1983 में भारत और वेस्टइंडीज की टीम के बीच हुए वर्ल्ड कप की कहानी पर आधारित है। फिल्म '83' में साकिब सलीम मोहिंदर अमरनाथ का किरदार निभाते नजर आएंगे। सोशल मीडिया पर फोटो को काफी पसंद किया जा रहा है। साकिब सलीम ने फोटो के साथ कैप्शन लिखा है- ये मेरे जन्मदिन का सबसे अच्छा गिफ्ट है। साथ ही पूरी टीम को धन्यवाद किया है। फोटो में हजारो लाइक्स और कमेंट आ गए हैं।

 रणवीर सिंह इसमें टीम के कप्तान कपिल देव के रोल में नजर आएंगे। यह फिल्म हिन्दी, तमिल और तेलुगु भाषाओं में बनने वाली रणवीर की पहली फिल्म होगी। फिल्म 83 का निर्देशन कबीर खान कर रहे हैं। 

फिल्म की शूटिंग लगभग 100 दिनों तक चलेगी जिसमें कुछ सीन्स लंदन और स्कॉटलैंड में शूट किए जाएंगे। साकिब सलीम, ऐमी विर्क, हार्डी संधू, जीवा, आदिनाथ एम. कोठारी, ताहिर भसीन, पंकज त्रिपाठी और साहिल खट्टर जैसे कलाकार इंडियन क्रिकेट टीम के अहम पर्सनैलिटी की भूमिका में नजर आएंगे। 

बात साकिब की करें तो उन्हें बचपन में मुसलमान होने के कारण कई बार स्कूली दिनों में भेदभाव का सामना करना पड़ा। साकिब ने एक वेबसाइट से इंटरव्यू के दौरान काफी बडे़-बडे़ खुलासे किये हैं। साकिब ने इंटरव्यू में बताया कि बचपन में उनके साथ पढ़ने वाले बच्चे उन्हें मुल्ला कर चिढ़ाते थे। साकिब को मुल्ला शब्द सुन कर गुस्सा आता था। 

इन सब के बाद जब वो घर लौटते थे तो मां से चिपक कर रोने लगते थे। इस बात पर उनकी मां उन्हें समझाती थीं कि मुल्ला कोई खराब शब्द नहीं है बल्कि अच्छी बात है। आपको जानकार हैरानी होगी कि साकिब एक्टर कभी नहीं बनना चाहते थे। 

साकिब हमेशा से एक क्रिकेटर बनना चाहते थे। साकिब क्रिकेट की खूब प्रैक्टिस किया करते थे फिर उन्होंने दिल्ली जा कर टीम में सेलेक्शन के भी कई प्रयास किए पर विफल रहे। 

साकिब भले ही बॉलीवुड में एक एक्टर बनने का मन लेकर न आए हों पर फिर भी वो आज इंडस्ट्री का जाना माना चेहरा बन गए हैं।