single-post

47वां जन्मदिन मना रहे हैं सौरव गांगुली, कभी नगमा के प्यार में वाइफ डोना को तलाक देने जा रहे थे !

July 8, 2019, 1:17 p.m.

Saurav Ganguli, Naghma

पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली का 8 जुलाई को जन्मदिन होता है। सौरव गांगुली 47 साल के हो गए हैं। सौरव कभी टीम इंडिया के बहुत सफल कैप्टन भी रहे। फैंस ने उन्हें खूब प्यार दिया। सौरव ने टीम इंडिया को बहुत उंचाई तक पहुंचाया। वहीं उनका नाम बॉलीवुड एक्ट्रेस नगमा से भी जुड़ा। नगमा का असली नाम नंदिता मोरारजी है। नगमा ने 1990 में सलमान के साथ फिल्म 'बागी' में किया था काम लेकिन सलमान के साथ डेब्यू करने वाली नगमा की गिनती भी बॉलीवुड की फ्लॉप हीरोइनों में हुई। बाद के दिनों में नगमा ने सलमान की फिल्म 'चल मेरे भाई' में किया साइड रोल लेकिन सलमान की ये मदद भी उनके काम नही आई। 

Salman Kham, Naghma

नगमा अपनी बॉलीवुड फिल्मों की वजह से कम सौरव गांगुली से अफेयर को लेकर ज्यादा चर्चा में रहीं। 1999 में नगमा और सौरव गांगुली की मुलाकात हुई थी। दोनों को कई बार साथ देखा भी गया था। नगमा और सौरव गांगुली का रिश्ता इस कदर आगे बढ़ गया था कि उनकी वाइफ डोना ने उन्हें तलाक देने का मन बना लिया था। 

 Saurav Ganguli, Naghma

सौरव का घर टूटने के कगार पर आ गया था। साथ ही उनके करियर पर भी बुरा असर पड़ रहा था। लिहाजा उन्होंने नगमा का साथ छोड़ दिया। साल 2000 में दोनों का ब्रेकअप हो गया। सौरव से ब्रेकअप के 18 साल बाद नगमा ने उस रिश्ते पर कुछ बोला था। 

 Saurav Ganguli, Naghma

नगमा ने कहा था कि,'' जो कुछ भी कहो लेकिन किसी ने भी इस बात को स्वीकार नहीं किया। जब तक एक दूसरे के जीवन में एक-दूसरे के अस्तित्व से इनकार नहीं किया जाता तब तक कोई भी व्यक्ति कुछ भी कह सकता है। भले ही मीडिया के सामने हम दोनों ने ही एक-दूसरे से मोहब्बत की बात कबूल नहीं की लेकिन ये सब जानते थे । 

Naghma

साल 2000 में जब गांगुली का करियर चोटी पर था तब फैंस भारतीय टीम की हार और कप्तानी को बर्दाश्त नहीं कर पा रहे थे। इसका असर उनके रिलेशन पर पड़ा। ऐसे समय में गांगुली ने मुझे छोड़कर करियर पर फोकस करना ज्यादा सही समझा और मेरे हिसाब से गांगुली का फैसला एकदम सही था। लेकिन उस दौर में फैंस का ऐसा रिएक्शन देखकर मैं काफी हैरान रह गई।" 

 Saurav Ganguli,

नगमा सालों से बॉलीवुड से दूर हैं। अब वो राजनीति में आ गई हैं। कांग्रेस की स्टार प्रचारक हैं नगमा। वही सौरव अब अपने परिवार के साथ खुश हैं। सौरव इन दिनों वर्ल्ड कप मैच में कमेंट्री भी कर रहे हैं।