single-post

रिलीज से पहले विवादों में फंसी शाहरुख खान की फिल्म ‘जीरो’, पोस्टर देख भड़का सिख समुदाय

Nov. 6, 2018, 10:52 a.m.

बॉलीवुड के किंग  शाहरुख खान की अपकमिंग फिल्म जीरो विवादों में फंसती नजर आल रही है। शाहरुख ने अपने जन्मदिन पर इस फिल्म का ट्रेलर और एक पोस्टर रिलीज किया गया था। खबरों कि माने तो इस पोस्टर को लेकर सिख समुदाय ने आपत्ति जताई है, जिसमें शाहरुख खान कृपाण पहने हुए दिख रहे है। दिल्ली के सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी और कई सिख संगठनों ने इस पोस्टर को लेकर विरोध जताया है।

पोस्टर में देखा गया है कि शाहरुख नंगे बदन पर कृपाण और नोटों की माला पहने हुए है। बता दें कि कृपाण सिख समुदाय के धार्मिक चिन्हों में से एक है और इसे मजाकिया तौर पर लेने से सिख समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचा है। दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी के चेयरमेन परमजीत सिंह ने इस मामले में शिकायत दर्ज कराते हुए कहा है कि शाहरुख की फिल्म के पोस्टर में जिस तरह से उन्होंने कृपाण को पहना है, वह एक मजाक की तरह ही है और इस तरह का मजाक बर्दाश्त के बाहर है।

लव स्टोरी बेस्ड जीरो इसलिए खास है, क्योंकि इसमें 38 साल के एक बौने को एक व्हील चेयर पर चलने वाली एक लड़की से प्यार हो जाता है। ये मेरठ के रहने वाले बउआ सिंह ठाकुर की कहानी है, जो 38 साल के हो गए हैं, लेकिन बौनेपन के कारण उनकी शादी अब तक नहीं हो पाई। जीरो की कहानी असाधारण है. व्हील चेयर पर बैठी अनुष्का और बौने के रोल में शाहरुख इंप्रेस करते हैं। 

इस फिल्म के निर्देशन आनंद एल रॉय ने किया है। फिल्म में शाहरुख अनुष्का शर्मा और कटरीना कैफ के साथ रोमांस करते हुए नजर आने वाले है। ये जोड़ी एक बार फिर पर्दें पर धमाल करने वाली है। इससे पहले  शाहरुख खान, अनुष्का शर्मा और कटरीना कैफ की जोड़ी  यशराज बैनर तले बनी फिल्म ‘जब तक है जान’ में देखने को मिली थी। फिल्म  ‘जब तक है जान’ सुपर हिट फिल्म रही थी। अब देखना होगा की जीरो कतना धमाका करती है।