13 साल छोटी मीरा को देखते ही प्यार कर बैठे थे शाहिद, ऐसी है इनकी प्रेम कहानी, देखिए तस्वीरें

1 years ago

शाहिद आज बॉलीवुड के ऐसे एक्टर हैं जिनकी फिल्मों और स्टाइल को हर कोई कॉपी करता है । शाहिद ने अपनी फिल्मों के साथ साथ अपनी निजी जिंदगी में खूब चर्चाएं बटोरी। फिल्मों में शाहिद का करियर हिट रहा तो वही पर्सनल लाइफ में शाहिद अनलकी रहे। कई बार शाहिद को प्यार हुआ लेकिन शासा के उस प्यार को मंजिल नहीं मिल पाई। आखिरकार शाहिद की जिंदगी को संवारा मीरा राजपूत ने। जो शाहिद की लाइफ में उनकी पत्नी बनकर आईं। 

Image result for shahid meera

शाहिद कपूर औऱ मीरा के प्यार की कहानी काफी अलग है। क्योंकि 13 साल छोटी मीरा से शाहिद को बेइंतहा प्यार है। जी हां, मीरा शाहिद से 13 साल छोटी हैं। लेकिन तब भी दोनों के बीच प्यार है। लेकिन वो कहते हैं न कि प्यार कोई उम्र नहीं देखता है। तभी तो शाहिद-मीरा बॉलीवुड के गोल्डन कपल हैं। मीरा से पहले शाहिद का नाम बॉलीवुड की कई हसीनाओं से जुड़ा। शाहिद का नाम करीना कपूर से लेकर प्रियंका चोपड़ा तक से जुड़ा लेकिन प्यार किसी के साथ मुकम्मल नहीं हुआ। अमृता राव के साथ शाहिद का प्यार काफी वक्त तक चला। दोनों ने खूब प्यार की पतंग उड़ाई लेकिन दोनों का ब्रेकअप हो गया।

शाहिद का सबसे पॉपुलर अफेयर करीना कपूर के साथ रहा। करीना के साथ शाहिद की जोड़ी को दर्शक भी बेहद पसंद करते हैं। लेकिन करीना की जिंदगी में सैफ आ गए और शाहिद जनाब फिर अकेले रह गए। इसके बाद शाहिद की जिंदगी में थोड़े टाइम के लिए विद्या बालन भी आईं। लेकिन विद्दा भी ज्यादा दिनों तक शाहिद के साथ आशिकी न कर सकीं। विद्दा के बाद शाहिद ने देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा के साथ प्यार की पतंग उड़ाई लेकिन आसमान में इनके प्यार की पतंग ज्यादा वक्त तक नहीं उड़ सकी। आखिरकार शाहिद ने शादी का फैसला लिया और फिर शाहिद की लाइफ में आ गई दिल्ली की एक सीधी साधी लड़की मीरा राजपूत। 

शाहिद औऱ मीरा की मुलाकात भी बड़ी दिलचस्प है। इन दोनों की लव स्टोरी भी काफी अलग है। शाहिद कपूर और पंकज कपूर राधा स्वामी धार्मिक समूह के फॉलोअर हैं। जिससे जुड़ी सत्संगों में ये हिस्सा लेते रहते हैं। इसी दौरान शाहिद और मीरा की मुलाकात हुई। मुलाकातों का सिलसिला बढ़ा और फिर बात शादी तक पहुंची। दोनों के परिवार वाले इस शादी के बेहद खुश थे। एक इंटरव्यू के दौरान शाहिद ने अपनी और मीरा की पहली मुलाकात के बारे में बताया था। शाहिद ने कहा था कि, जब मैं औऱ मीरा पहली बार मिले तो हम सात घंटो तक एक दूसरे से बाते करते रहे। हम एक दोस्त के दिल्ली के फार्महाउस में थे। हम बाहर वॉक कर रहे थे और सूरज मीरा के ठीक पीछे ढल रहा था।

मैंने ध्यान से देखा और मुझे पता चला कि, मीरा की आँखे डार्क नहीं है, वो हलकी भूरी हैं। तब, मुझे लगा कि मैं शायद इस लड़की से शादी कर सकता हूँ। पर फिर मैंने अपने आप से कहा, "क्या सोच रहा है? बीस साल की है बेशर्म!" शाहिद ने इस इंटरव्यू में ये भी बताया कि, "मैं अब भी उनके प्यार में गिर रहा हूँ। हर रोज़ थोड़ा और...! उन्‍होंने ये भी बोला कि, हमारी मुलाकात काफी अच्छी रही और हम खूब बातें करने लगे । मीरा के आने के बाद मेरी जिंदगी बदल गई है । शाहिद ने मीरा से शादी 7 जुलाई 2015 को की । शाहिद हमेशा ही मीरा को लेकर कंसर्न रहते हैं । शाहिद-मीरा की जिंदगी में अब एक और सदस्य जुड़ चुका है और वो है उनकी बेटी मीशा । इनकी बेटी के चर्चे भी सोशल मीडिया पर खूब रहते हैं ।

Related Posts