पहचानिए इस बच्चे को ? बॉलीवुड का सुपर स्टार है ये !

1 years ago

 

ये बच्चा आज करोड़ों दिलों पर राज करता है । वो कहते हैं ना पूत के पांव पालने में पहचाने जाते है इस बच्चे के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था। ये मासूम बचपन में अक्सर अपनी मां के सामने तरह तरह के एक्ट और डांस किया करता था ।

एक दिन मां ने  कह दिया था कि तू बड़ा होकर फिल्म स्टार बनेगा और  मां की कही बातें सच निकली । ये बच्चा आज बॉलीवुड में सुपर स्टार है।  

ये तस्वीर शाहरुख खान की है। शाहरुख पिछले 25 सालों से बॉलीवुड पर राज कर रहे हैं। शाहरुख खान ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में 25 साल पूरे कर लिए है। 25 जून 1992 को शाहरुख की पहली फिल्म दीवाना रिलीज हुई थी। इस तस्वीर में शाहरुख छोटी सी बाल्टी में घुसे हुए है। चेहरे और शरीर पर बबल लगे हुए है लगता है लिटिल शाहरुख गुनगुनी धूप में नहाने का मजा ले रहे है। 

और अब यहां देखिए शाहरुख अपने खिलोनों से खेलने में मगन है  । खुद तीन बच्चों के पापा बन चुके शाहरुख का बचपन भी बहुत निराला था। बहुत क्यूट थे किंग खान । इस वक्त शाहरुख की उम्र करीब 1 साल की रही होगी ।

2 नवंबर 1965 को शाहरुख का जन्म दिल्ली में हुआ था। शाहरुख ने अपने बचपन के 5 साल मैंगलोर में नाना-नानी के घर पर बिताया है। शाहरुख के पिता पेशावर के रहने वाले थे। ओरिजनली उनका परिवार अफगानी पठान रहा है। जब वो बच्चे थे तब उनके घर में हिंदको भाषा बोली जाती थी ।

शाहरुख दो भाई बहन है। उनकी फैमिली दिल्ली के राजेंद्र नगर इलाके में रहती थी। शाहरुख ने दिल्ली के सेंट कोलंबिया स्कूल से पढ़ाई की। शाहरुख पढ़ाई के साथ - साथ खेल कूद में भी काफी अच्छे थे।

Related Posts