दीवाली के त्योहार ने शाहरुख खान को बॉलीवुड का बादशाह बना दिया !

2 months ago

दीवाली और शाहरुख खान का करीबी नाता है। सालों से बॉक्स ऑफिस पर दीवाली  किंग खान मनाते आ रहे है। दीवाली का त्योहार शाहरुख के लिए  है बहुत खास। इस साल भी दीवाली पर उन्होंने धमाका किया है। उनकी फिल्म जीरो के ट्रेलर को खूब पसंद किया गया। यूं तो इस दीवाली आमिर खान की फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान रिलीज हो रही है लेकिन चर्चा शाहरुख खान की भी खूब हो रही है। 

शाहरुख अगर आज बॉलीवुड के बादशाह है तो कही ना कही दीवाली जैसे त्योहार को इसका क्रेडिट जाता है। दीवाली पर जब जब उनकी फिल्में रिलीज होती है।ष बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर होती है। चाहे दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे हो या फिर ओम शांति ओम हर फिल्म ने रिकॉर्ड तोड़ बिजनेस किया है। किंग खान दीवाली पर अपनी फिल्म जरूर रिलीज करते हैं लेकिन इस साल दीवाली को उन्होंने फिल्म नहीं बल्कि प्रोमो रिलीज के लिए चुना। दीवाली के मौके पर जब जब शाहरुख से किसी ने पंगा लिया है उसे मुंह की खानी पड़ी। फिल्म दिलवाले दुल्हनिया से शाहरुख का दीवाली धमाका शुरू हुआ था।

दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे - 1995

20 अक्टूबर1995 को रिलीज हुई दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे में शाहरुख अपनी दुल्हनिया को लेकर उड़ गए और लड़कियों को अपना दीवाना बना गए। दीवाली पर रिलीज हुई ये फिल्म जबरदस्त हिट रही और शोले का रिकॉर्ड टूट गया।दिल तो पागल है - 1997

1997 में दिल तो पागल है बॉलीवुड की सबसे बड़ी फिल्म साबित हुई। दीवाली के मौके पर शाहरुख की ये फिल्म हुई थी रिलीज ।कुछ कुछ होता है -- 1998

1998 में भी दीवाली ने शाहरुख को शोहरत दिय़ा। करण जौहर के साथ शाहरुख ने दीवाली का शानदार जश्न मनाया । दीवाली पर रिलीज हुई कुछ कुछ होता है भी ब्लॉकबस्टर रही।

मोहब्बतें - 2000 

27 अक्टूबर 2000 में शाहरुख की फिल्म मोहब्बतें रिलीज हुई थीं। इस फिल्म ने भी जबरदस्त बिजनेस किया था। दीवाली पर शाहरुख ने छप्पड़ फाड़ कमाई की थी। इस फिल्म में ऐश्वर्या राय और अमिताभ बच्चन भी थे। 

कल हो ना हो  -- 2003

साल 2003 में भी शाहरुख की दीवाली उनके लिए लेकर आई खुशहाली। कल हो ना हो ने भी कामयाबी के झंडे गाड़े थे।डॉन --  2006

इसी दिन सलमान खान की फिल्म जानेमन रिलीज हुई थी लेकिन डॉन की आंधी में बह गए थे सलमान। शाहरुख रहे सुपर हिट और सलमान को मिला था सौ दर्द।ओम शांति ओम --  2007

ओम शांति ओम वो फिल्म है जिसने अमेरिका नें टॉम क्रूज को डरा दिया था। शाहरुख की इस फिल्म ने इंडिया के साथ साथ विदेशों में भी जबरदस्त बिजनेस किया था  और शाहरुख दुनिया भर के सामने बादशाह साबित हुए।