वाराणसी में अब बिकने लगी है शाहरुख स्पेशल पान

1 years ago

'जब हैरी मेट सेजल' के प्रमोशन पर आए शाहरुख और अनुष्का ने बनारस में जिस दुकान पर पान खाया उसके मालिक ने शाहरुख के नाम स्पेशल पान बेचना शुरू कर दिया है। फिल्म के प्रमोशन पर जाने के पहले शाहरुख ने नदेसर के राजाबाजार स्थित ताम्बुलम पान की दुकान पर स्पेशल मघई गिलौरी खाया और अनुष्का- इम्तियाज को खिलाया था।

 शाहरुख को यह पान इतना अच्छा लगा कि उन्होंने पान दुकानदार सतीश की उंगलियां चाट ली थी। इस मोमेंट को यादगार बनाने के लिए सतीश ने किंग खान के नाम शाहरुख स्पेशल गिलौरी पान की शुरुआत कर दी है।पान दुकानदार सतीश ने बताया, ''मैंने 35 रुपए में 'शाहरुख गिलौरी' स्पेशल पान शुरू किया है, जिसकी काफी डिमांड हो गई है। लोग खा भी रहे है और बंधवाकर घर भी ले जा रहे हैं। हम सीजन के हिसाब से पान के स्पेशल पत्ते पर कत्था, चूना, सुपाड़ी, गुलकंद, मीठी चटनी, हिना, सेन्ट, गरी, लौंग, इलाइची, हिरामोती, केसर, लच्छा, सौंफ, मीठी सौंफ कई प्रकार के मीठे मसाले डालकर पान की गिलौरी बनाकर चांदी का वरक लगाकर दे रहे हैं।'

 वैसे तो पान कई प्रकार के हैं, जिसमे देशी पान 6 रुपए, सांची पान 6 रुपए, जग्गरनाथी पान 7 रुपए, साधारण पान 6 रुपए, हरा पान 5 रुपए और मघई पान 10 से 50 रुपए तक के हैं।

Related Posts