पंचतत्व में विलीन हुए अभिनेता शशि कपूर, बॉलीवुड उमड़ा अंतिम विदाई देने

1 years ago

 

कमल हुसैन मंडल, शिल्पा दास -  हिंदी सिनेमा के मशहूर एक्टर शशि कपूर पंचतत्व में विलीन हो गए हैं । शशि कपूर के अंतिम संस्कार में पूरा बॉलीवुड उमड़ा । मुंबई के सांताक्रूज में हिंदू श्मशान भूमि में शशि कपूर को उनके पुत्र कुणाल कपूर ने मुखाग्नि दी । इस मौके पर बॉलीवुड की तमाम हस्तियों ने उन्हें अपनी अंतिम श्रद्धांजलि दी ।  शशि कपूर को अंतिम विदाई देने वालों में प्रमुख रूप से अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन, श्याम बेनेगल, शाहरुख खान, सैफ अली खान, अयान मुखर्जी, हंसल मेहता, नंदिता दास, लारा दत्ता, महेश भट्ट, रामदास आठवले, जावेद अख्तर, सलीम खान, संजय दत्त, नसीरुद्दीन शाह, अनिल कपूर, आमिर खान, राकेश ओमप्रकाश मेहरा, पूनम ढिल्लो, शक्ति कपूर, देव मुखर्जी, सचिन पिलगांवकर, सीमा पहवा, सुप्रिया पाठक, सुरेश ओबेरॉय और कई दूसरे सितारे मौजूद रहे। सभी की आंखें नम थीं  । शशि कपूर को पद्म भूषण सम्मान से नवाजा गया था इसलिए उनका पार्थिव शरीर तिरंगे में लपेटकर लाया गया था। आज सुबह करीब 11 बजे अस्पताल से उनके शरीर को घर लाया गया और फिर वहां से शुरू हुई उनकी अंतिम यात्रा । मुंबई में आज भारी बरसात हो रही है इसके बावजूद बॉ़लीवुड ने पूरे सम्मान के साथ शशि कपूर को विदाई दी।

शशि कपूर की मौत से बिग बी बहुत आहत हैं। शशि कपूर के निधन की खबर सुनते ही वो उनके घर पहुंचे थे। साथ उन्होंने खास दोस्त के नाम एक ब्लॉग भी लिखा। 

रणबीर कपूर भी दादा शशि कपूर की मौत से आहत हैं। रणबीर शशि कपूर के अंतिम दर्शन को अस्पताल भी पहुंचे थे उसके बाद वो अंतिम संस्कार में भी पहुंचे। जीजा सैफ अली खान के लिए छतरी पकड़े रणबीर सांताक्रूज श्मशान तक पहुंचे। 

शाहरुख खान ने भी शशि कपूर को श्रद्धांजलि दी। शशि कपूर के निधन से वो दुखी दिखे। 

शशि कपूर की मौत की खबर सुनकर ऋषि कपूर दिल्ली से फौरन मुंबई रवाना हुए। कल शाम से ही ऋषि कपूर अपने परिवार के साथ बने हुए हैं। अंतिम संस्कार के वक्त भी वो वहां परिवार के एक जिम्मेदार व्यक्ति की तरह मौजूद रहें। 

शशि कपूर को राजकीय सम्मान के साथ विदा किया गय़ा। पद्म भूषण से सम्मानित शशि कपूर को तिरंगे में लपेटकर विदा किया गया। 

शशि कपूर के बड़े बेटे कुणाल कपूर मुंबई में ही रहते हैं। उन्होंने ने पापा शशि कपूर को मुखाग्नि दी। अंतिम संस्कार के वक्त कपूर खानदान के सभी सदस्य मौजूद थे। परिवार की महिलाएं यहां नहीं दिखी लेकिन मौत की खबर मिलते ही पूरा परिवार अस्पताल में और फिर शशि कपूर के घर पर जुटा था।

 

 

Related Posts