ये हैं शशि कपूर के बेटे और बेटी, जानें आज हैं कहां...

1 years ago

 

शशि कपूर का 79 साल की उम्र में निधन हो गया है। कपूर खानदान से ताल्लुक रखने वाले शशि कपूर पृथ्वीराज कपूर के तीन बेटों में सबसे छोटे बेटे थे। 1958 में शशि कपूर ने जेनिफर केंडल से शादी की, जिससे उनके तीन बच्चे कुणाल, करन और संजना कपूर हुए। 

 

शशि कपूर के तीनों बच्चों ने बॉलीवुड में करियर बनाने की कोशिश की लेकिन नाकाम रहे। करण कपूर कभी मशहूर मॉडल थे । संजना ने भी हिंदी फिल्मों में काम किया तो वही कुणाल कपूर फिल्म प्रोडक्शन से जुड़े। 

कुणाल कपूर 

शशि कपूर के सबसे बड़े बेटे कुणाल कपूर ने बॉलीवुड फिल्म आहिस्ता - आहिस्ता में काम किया था, लेकिन वो बॉलीवुड में करियर नहीं बना पाए। इसके बाद करण ने अपना प्रोडक्शन हाऊस खोला। करण ने  रमेश सिप्पी की बेटी शीना शिप्पी से शादी की थी, लेकिन कुछ समय बाद उनका तलाक हो गया। जोड़ी के दो बच्चे हैं शायरा लौरा कपूर और जहान पृथ्वीराज कपूर। कुणाल आज भी मुंबई में रहकर फिल्मों से जुड़े हुए हैं।

संजना कपूर 

उनकी बेटी संजना कपूर ने  भी हिंदी फिल्मों में काम किया । संजना की यादगार फल्म हीरो हीरालाल है। पहले फिल्म डायरेक्टर और स्क्रीन राइटर आदित्य भट्टाचार्य से शादी की थी। दोनों की शादी लंबे समय तक चल नई पाई और तलाक हो गया। इसके बाद संजना ने वाल्मीक थापर से शादी की, जिससे दोनों को एक बेटा हमीर है। यह जोड़ी दिल्ली रहती है। संजना पृथ्वी थिएटर से जुड़ी हुई हैं। 

करण कपूर 

शशि कपूर के बेटे करन कपूर ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया। 1978 में करण कपूर ने श्याम बेनेगल की फिल्म जुनून से बॉलीवुड में कदम रखा। करण ने सल्लतनत, लोहा, जलजला और 36 चौरंगी लेन जैसी फिल्मी में काम किया। यूरोपियन लुक की वजह से करण हिंदी फिल्मों में जगह नहीं बना पाए। लंबे समय तक वो मॉडलिंग की दुनिया में छाए रहे। बाद में करण लंदन चले और लोरना के साथ शादी की, दोनों के एक बेटा और एक बेटी है। करन लंदन में रहते हैं और वह एक बेहतर फोटोग्रॉफर है।

Related Posts