ये है शशि कपूर की आखिरी तस्वीर, कपूर खानदान के बेटों ने दिया कांधा, देखिए तस्वीरें

1 years ago

 

 

शशि कपूर का पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन हो गया । नम आंखों से परिवार और बॉलीवुड के साथियों ने उन्हें आखिरी विदाई दी। शशि कपूर का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया गया । उनके शव को तिरंगे में लपेटा गया और मुंबई पुलिस के जवानों ने उन्हें घुटने के बल बैठकर सलामी दी । शशि कपूर को मुखाग्नि उनके बड़े बेटे कुणाल कपूर ने दी । कपूर खानदान के बेटों ने उन्हें कांधा दिया। शशि कपूर के दोनों बेटे कुणाल और करण कपूर ने पूरे विधि विधान के साथ पिता का अंतिम संस्कार करवाया ।

शशि कपूर की अंतिम यात्रा में उनका पोता जहां पृथ्वी राज कपूर भी शामिल हुआ तो वहीं नाती हमीर थापर ने भी नाना को श्रद्धांजलि दी।

 उन्हें अंतिम विदाई देने के लिए उनके तीनों भतीजे यानि राज कपूर के बेटे रणधीर कपूर, राजीव कपूर और ऋषि कपूर मौजूद रहे।

रणबीर कपूर भी सोमवार शाम से अस्पताल और शशि कपूर के घर आते-जाते दिखें। कपूर परिवार के लगभग सभी रिश्तेदार शशि की अंतिम यात्रा में शामिल हुए । कपूर खानदान के दामाद सैफ अली खान ने भी शशि कपूर को श्रद्धांजलि दी।

अभिनेता शशि कपूर ने सोमवार 4 दिसम्बर की शाम 5 बजकर 20 मिनट पर - बेहद ख़ामोशी से अपनी आंख़ें मूंद लीं ।  मुंबई के कोकिलाबेन हॉस्पिटल में उनका पार्थिव शरीर रात भर रखा गया। शशि कपूर की बेटी संजना कपूर जैसे ही हॉस्पिटल पहुंची उनके पार्थिव शरीर को हॉस्पिटल से पहले उनके घर पृथ्वी हाउस ले जाया गया ।

 

कुछ देऱ तक पृथ्वी हाउस में शशि कपूर के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए रखने के बाद उन्हें मुंबई के सांताक्रूज़ के शवदाह गृह ले जाया गया।  इस मौके पर बॉलीवुड की तमाम हस्तियों ने उन्हें अपनी अंतिम श्रद्धांजलि दी ।  शशि कपूर को अंतिम विदाई देने वालों में प्रमुख रूप से अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन, श्याम बेनेगल, शाहरुख खान, सैफ अली खान, अयान मुखर्जी, हंसल मेहता, नंदिता दास, लारा दत्ता, महेश भट्ट, रामदास आठवले, जावेद अख्तर, सलीम खान, संजय दत्त, नसीरुद्दीन शाह, अनिल कपूर, आमिर खान, राकेश ओमप्रकाश मेहरा, पूनम ढिल्लो, शक्ति कपूर, देव मुखर्जी, सचिन पिलगांवकर, सीमा पहवा, सुप्रिया पाठक, सुरेश ओबेरॉय और कई दूसरे सितारे मौजूद रहे। सभी की आंखें नम थीं 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Related Posts