शत्रुघ्न और सोनाक्षी सिन्हा के घर में बीएमसी ने की तोड़फोड़, जाने क्या है मामला ?

1 years ago

 

एक्टर और बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा मुश्किल में घिर गए हैं। उनके जुहू स्थित घर रामायण में बीएमसी ने अवैध निर्माण को तोड़ दिया है। बीएमसी ने 8 मंजिला इमारत के अंदर हुए कई अवैध निर्माण पर कार्रवाई की है। शत्रुघ्न सिन्हा यहां परिवार के साथ रहते हैं। इस बारे में शत्रुघ्न सिन्हा का कहना है कि मेरे घर में मामूली बदलाव हुए थे। मैंने बीएमसी कर्मचारियों को इस निर्माण को हटाने में सहयोग किया हमने ऊपर टॉयलेट इसलिए बनाया था ताकि वर्कर्स उसका इस्तेमाल कर सकें। हमें BMC से कोई आपत्ति नहीं है। 

एक सिविक अधिकारी ने बताया कि पिछले कुछ महीनों से बीएमसी को शत्रुघ्न सिन्हा के आवास रामायण में अवैध निर्माण की शिकायतें मिल रही थीं। सिन्हा को इसके लिए नोटिस भी भेजे गए थे। हालांकि भाजपा सांसद ने नोटिस का जवाब दिया था लेकिन उसके बाद कुछ खामियों और  एक्सटेंशन मानकों के निर्माण के उल्लंघन का पता चला। पिछले हफ्ते उन्हें एक और नोटिस भेजा गया था। शत्रुघ्न सिन्हा उस समय घर पर ही थे जब अवैध निर्माण तोड़ा जा रहा था। सिविक अधिकारी के अनुसार सिन्हा ने उनके काम में सहयोग किया और उनके घर से अवैध एक्सटेंशन हटाए गए। बता दें कि कलाकार से सांसद बने सिन्हा ने अपने बंगले को आठ मंजिले में परिवर्तित किया था।

निगम अधिकारियों के मुताबिक, जांच अधिकारी ने पाया था कि घर में कई एक्सटेंशन और परिवर्तन किए गए थे। रिफ्यूज एरिया में दो टॉयलेट और एक पेंट्री बनाई गई थी। छत पर भी एक टॉयलेट, एक कार्यालय और एक पूजा घर बनवाया गया था। यह सब अवैध तरीके से बनाए गए थे।