पुराने हिट गानों की नकल पर बन रहे गानों से फैन्स का हुआ भेजा फ्राई !

1 years ago

फ़िल्म दीवार का गाना 'कह दूं तुम्हे या चुप रहूंट सदाबहार गाना है। इस गाने को बेहद खूबसूरती से किशोर कुमार और आशा भोसले ने गाया । पंचम दा ने शानदार म्यूज़िक दिया तो  वहीं उस गाने को  शशि कपूर और नीतू सिंह पर फ़िल्माया गया। वो गाना आईकॉनिक है। इतना पसंदीदा है कि आज भी लोग गुनगनाते हैं । 47 साल भी बाद किसी गाने का ये दम - उसकी पॉपुलैरिटी का सुबूत है . जाने कितने ही डी.जे वालों ने,  वी. जे. वालों ने इसके कितने ही वर्ज़न बनाए. लेकिन कह दूं तुम्हे में जो बात है उसका कोई तोड़ नहीं लेकिन अब उस आइकॉनिक सॉन्ग पर हुआ है - बादशाहो का हमला । बादशाहो में इमरान हाशमी और ईशा गुप्ता पर ये आइकॉनिक गाना नए सिरे से फ़िल्माया गया रिलीज़ किया गया। सोशल मीडिया पर इस गाने का खूब मजाक बन रहा है। किशोर दा के फैन्स नाराज हो रहे हैं। जुबिन नौटियाल और नीति मोहन से कह दूं तुम्हे को दोबारा गवाया गया है। मनोज मुंतसिर ने इसमें थोड़ी सी नई ज़ुबान ऐड की और तनिष्क बागची ने इसके म्यूज़िक को रिअरेंज किया। किशोर और आशा के फैन्स उस पुराने गाने के नए वर्जन से नाराज हैं। फैंस का कहना है एकदम फालतू वर्जन तैयार किया गया है।  माफ़ करो भाई नई धुन के साथ पुराने का गानों के इस एक्सपेरीमेंट से पकाना बंद करो। 

वैसे सोचा है के इस नए वर्ज़न में म्यूज़िक अरेंज करने वाले  - तनिष्क बागची साहब पहले भी ऐसे ही गाने के चक्कर फेर में पड़ चुके हैं तब उन्होने ओके जानू के लिए हम्मा-हम्मा को रिक्रेएट किया था । सुपरहिट फ़िल्म बॉम्बे के ब्लॉकबस्टर गाने - हम्मा-हम्मा... जिसे - म्यूज़िक माइस्ट्रो - ए.आर.रहमान ने कॉम्पोज़ किया था और रेमो फर्नाडीस ने गया था. उसे जब 'ओके जानू में' - बादशाह - तनिष्क ने रिक्रिएट किया ज़ुबिन और शाषा से गवाया तो 440 वोल्ट का नहीं बल्कि 18000 वोल्ट का झटका लगा। रेमो फर्नाडीज़ तो नाराज़ हो गए । उनके अच्छे भले गाने की ऐसा हाल होगा उन्होने सोचा भी नहीं था बादशाह ने जिस ट्विटर पर खुशी-खुशी गाने को शेयर किया था. वहीं इतनी गालियां पड़ीं कि पूछिए नहीं.। लेकिन वो क्या है.... एक बार में बात समझ कहां आती है....। तनिष्क और बादशाह सफाईयां देते रहें... लेकिन अब दोबारा से तनिष्क ने 'कह दूं तुम्हें' का बुरा वर्जन पेश कर दिया है। 

बद्रीनाथ की दुल्हनिया में तम्मा-तम्मा को रीक्रेट किया गया। अब 1989 के थानेदार के गाने तम्मा-तम्मा में जो बात है..वो नए वाले गाने में है या नहीं.इस पर खूब डिबेट हुई. हांलाकि गाना चल गया। संजय दत्त और माधुरी ने - वरुण धवन और आलिया भट्ट को डांसिंग लेसन्स भी दे दिए.बड़े प्रोडक्शन और बड़े स्टार की फ़िल्म थी...इसलिए सब सेट हो गया लेकिन सरोज खान नाराज़ हो गई... जिन्होने ओरिजिनल तम्मा-तम्मा पर संजय दत्त और माधुरी को नचाया था। उन्होने कह दिया कि इस डुप्लीकेट गाने में स्टैंडर्ड होता, तब तो वो मुझे दिखाते, बुलाते । खैर वरुण ने मांफ़ी मांगकर - बात रफ़ा-दफ़ा की... लेकिन पता है - कॉपी तो कॉपी होता है...ओरिजिनल से हल्का। 

इसी साल काबिल आई तो उसमें सारा ज़माना गाने को रीक्रेट किया गया....खूबसूरत उर्वशी रौतेला के साथ सारा ज़माना के हाई-फाई तरीके से शूट किया गया नई टेक्नॉलजी और ब्यूटीफुल लेडी - पुराना सुपरहिट गाना - यानि सारा मसाला तैयार था गाना चला भी. लेकिन टक्कर में नहीं आया । हांलाकि सारा ज़माना के ओरिजिनल कंपोज़र - राजेश रोशन ने ही दोबारा भी इसमें मदद की - गौरव रोशिन ने नए वाले गाने को रीक्रेट किया..रफ्तार और पायल देव ने गाया लेकिन ओरिजिनल तो ओरिजिनल होता है ना किशोर कुमार वाली बात - वो लेकर कहां से आतें... । याराना के गाने के मुकाबले में नया सारा ज़माना - फीका ही रहा है। 

Related Posts