बर्थडे स्पेशल- पटौदी खानदान की लाड़ली बेटी हैं सोहा, फिल्मों से पहले करती थीं ये काम, देखिए तस्वीरें

1 years ago

हाल फिलहाल में मां बनी सोहा अली खान का आज जन्मदिन है । इस जन्मदिन को वो अपनी प्यारी सी बेटी के साथ मनाने वाली है । सैफ अली खान की सबसे छोटी और लाडली बहन सोहा ने अपने भाई और अपनी मां की तरह ही एक्टिंग का रास्ता चुना । शर्मीला टैगौर और मंसूर अली खान पटौदी छोटी साहबजादी सोहा ने शाहिद कपूर स्टारर दिल मांगे मोर से अपना बॉलीवुड में डेब्यू किया ।

वैसे तो फिल्म बिल्कुल चली नहीं लेकिन इस फिल्म में सोहा के काम को काफी सराहा गया था । उसके बाद उन्होने एक  के बाद एक कई फिल्मों में काम किया लेकिन उनकी फिल्में पर्दे पर ज्यादा चल नहीं पायी । लेकिन उनकी साल 2006 में आयी उनकी फिल्म रंग दे बसंती ने उनके करियर को ढाल दी ।

बता दें कि इस फिल्म के लिए उन्हें आईफा और जीफा का बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला था । उनकी डिग्री को देखकर ऐसा लगता है कि उन्हे पढाई काफी शौक था । बता दें कि सोहा ने अपनी पढ़ाई दिल्ली के ब्रिटिश स्कूल से की ।

इसके बाद उन्होंने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में पढ़ाई की । उनके पास लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस से अतंर्राष्ट्रीय संबंधों पर मास्टर डिग्री है । इन सब के साथ साथ सोहा ने फोर्ड फाउंडेशन और सिटी बैंक में जॉब की है ।

सोहा अली खान पटौदी खानदान की लाड़ली रही हैं । हमेशा ही सुलझे विचारों वाली सोहा की जिंदगी  में भी प्यार की बहार आई, जब उन्हें कुणाल खेमू से प्यार हुआ । सोहा ने 2015 में एक्टर कुणाल खेमु के साथ शादी रचाई । अभी कुछ ही दिन पहले राम नवमी के दिन उन्होने एक प्यारी सी बेटी को जन्म दिया है ।

सोहा-कुणाल ने अपनी बेटी का नाम इनाया नौमी खेमू रखा है । सोहा के बर्थडे के मौके पर उनके पति कुणाल खेमु ने इंस्टाग्राम पर अपनी और सोहा की एक बहुत क्यूट सी फोटो को शेयर करते हुए लिखा है कि हैप्पी बर्थडे मेरी सबसे अच्छी दोस्त , डार्लिंग वाइफ और सुपर कूल मम्मी ।

बता दें कि कुणाल खेमू गोलमाल अगेन में नजर आने वाले जो कि इस साल 20 नवंबर को सिनेमा घरों में रिलीज की जाएगी । वहीं सोहा भी जल्द ही भाभी करीना की राह पर चलने वाली हैं ।

सोहा जल्द ही फिट होकर फिल्म साहेब बीवी औऱ गैंगस्टर-3 में काम करने जा रही हैं । जिसकी शूटिंग इस साल दिसंबर में शुरू होगी । खैर सोहा को हमारी तरफ से जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं । 

Related Posts