1000 घंटे में तैयार हुआ था सोफी टर्नर का वेडिंग गाउन, लगाए थे 50 हजार क्रिस्टल और व्हाइट बीड्स

1 week ago

sophie turner wedding gown

हॉलीवुड एक्ट्रेस सोफी टर्नर ने पिछसे दिनों अपनी बॉयफ्रेंड जो जोनस के साथ शादी की। इस शाही शादी के चर्चे बॉलीवुड में खूब मशहूर रहे। सोफी टर्नर और जो जोनस की शादी फ्रांस के फेमस किले Chateau de Torreau में क्रिश्चियन स्टाइल में हुई। शादी में सोफी टर्नर ने वाइट कलर का रॉयल गाउन पहना था, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी। वहीं अब इस गाउन की  डीटेल सामने आई है।

sophie turner wedding gown

Also Read : पेरिस के इस महल में हो रही है प्रियंका के जेठ-जेठानी की शादी, एक रात का खर्चा जान उड़ जाएंगे होश !

बता दें कि सोफी का वेडिंग गाउन लुइस विटन के वुमेन्स कलेक्शन में आर्टिस्टिक डायरेक्टर निकोलस गेस्क्विएर (Nicolas Ghesquière) ने डिजाइन किया था। रिपोर्ट के मुताबिक सोफी के इस गाउन को डिजाइन करने में निकॉल्स ने 10 से ज्यादा एम्बॉयडर्स की मदद ली थी। तब जाकर कड़ी मेहनत के बाद सोफी टर्नर का फूलों, सिल्क गेजर और सैटिन सिल्क का बना ये गाउन तैयार हो पाया था। जिसे करने में 350 घंटे से ज्यादा का वक्त लगा।

Sophie Turner

एम्ब्रॉएडर्स ने इस ड्रेस पर 1050 घंटे तक मेहनत की थी। इस ड्रेस में 14 मीटर का ट्यूल है जिसे डिजिटली डिजाइन्ड एक पैटर्न से ढका गया। इस पैटर्न में 6 लाख पचास हजार से ज्यादा टांके लगाए गए। सोफी के गाउन के लोअर पार्ट पैनल में 50,400 क्रिस्टल बीड्स और 50,400 व्हाइट बीड्स लगे थे। सोफी ने जो वेल पहना था सिर्फ उसे बनाने में 48 घंटे का वक्त लगा था। ड्रेस के हेम की बात है तो इसे नेचुरल और असंतुलित फील देने के लिए हाथों से डिजाइन किया गया है।

priyanka chopra nick jonas wedding

हालांकि यह प्रियंका चोपड़ा के गाउन बनने में लगे टाइम पीरियड से कम था। दरअसल प्रियंका चोपड़ा ने अपनी शादी में जो क्रिश्चियन वेडिंग गाउन पहना था उसे बनाने में पूरे 1826 घंटे का लंबा वक्त लगा था। यहां तक कि उनकी ड्रेस में दुनिया का सबसे लंबा वेल इस्तेमाल किया गया था। इस ड्रेस में प्रियंका बेहद खूबसूरत नजर आई थी।