single-post

तेलुगु फिल्म डायरेक्टर कोडी रामा कृष्णा का निधन , शोक में पूरा फिल्म जगत

Feb. 22, 2019, 5:44 p.m.

तेलुगु फिल्म के मशहूर डायरेक्टर निर्माता कोडी रामकृष्ण का शुक्रवार को निधन हो गया।  कुछ समय पहले सांस लेने में परेशानी आने के कारण उन्हें हैदराबाद के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। रामकृष्ण ने हैदराबाद के एक अस्पताल में शुक्रवार को अंतिम सांस ली। रामकृष्ण एक अच्छे स्क्रिप्ट राइटर भी थे। हिंदी, तमिल, कन्नड, मलयालम और तेलुगु फिल्मों में लंबे अर्से तक अपना योगदान फिल्म निर्माता कोडी रामा कृष्णा की मृत्यु पर पूरे फिल्म जगत में शोक है। 

कोडी रामाकृष्णा का जन्म आंध्र प्रदेश के वेस्ट गोदावरी जिले में हुआ था। कोडी रामा कृष्णा इससे पहले भी एक दिल का दौरा और पैरालिसिस अटैक झेल चुके हैं।  कुछ दिनों पहले कोडी रामा कृष्णा को अचनाक सांस लेने में परेशानी आने लगी। जिसके बाद इन्हें हैदराबाद के गचिबोव्ली में स्थित एआईजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

आईसीयू में भर्ती कोडी रामा कृष्णा की शुक्रवार को अचनाक तबियत ज्यादा बिगड़ गई और दोपहर के समय उनका निधन हो गया। उन्होंने भारतीय सिनेमा में 30 से ज्यादा साल तक 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया. कई बार उन्हें बेस्ट डायरेक्टर के अवॉर्ड से भी नवाजा गया। 

रामकृष्ण ने 1982 से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की. उनका साउथ के साथ-साथ बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में भी सराहनीय योगदान रहा। उन्होंने कई तेलुगु, तमिल, मलयालम और हिंदी फिल्में बनाईं। हालांकि उनका सबसे ज्यादा योगदान तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में रहा। लेकिन उनके काम को पूरे भारत में सराहा गया। 

आपको बता दें कि साउथ इंडियन फिल्म राम्या वीधीलो कृष्णाया से कोडी रामा कृष्णा ने डेब्यु किया था। जिसके बाद उन्होंने 30 साल के करियर में करीब 100 से ज्यादा फिल्में बनाई। कोडी रामा कृष्णा उन फिल्म मेकर्स में से एक हैं जिनकी बनाई हुई अधिकतर फिल्में सफल रही हैं। 

साल 2012 में उन्हें रघुपति वेंकैय अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। भारतीय सिनेमा में उनके अतुल्यनीय योगदान को हमेशा याद किया जाएगा।