महज 4 साल की उम्र बन गईं थी स्टार, बचपन में बेहद क्यूट थीं श्रीदेवी, देखिए बचपन की तस्वीरें

11 months ago

बॉलीवुड की वो खूबसूरत परी अब हमारे बीच नहीं रही है । श्रीदेवी आज सभी को सदमा देकर चली गई हैं । श्रीदेवी के जाने से हर कोई दुखी हो गया है । बीती रात ही बॉलीवुड ने एक सुपरस्टार अभिनेत्री को खो दिया । किसी को विश्वास ही नहीं हो रहा है कि श्रीदेवी आज हमारे बीच में नहीं है ।

 श्रीदेवी दुबई में अपने भांजे मोहित मारवाह की शादी को अटेंड करने के लिए गईं थी । श्रीदेवी का पार्थिव शरीर फिलहाल दुबई में है । बताया जा रहा है कि उनका पार्थिव शरीर दुबई पुलिस के पास है । कहा जा रहा है कि पोस्टमार्टम हो गया है और आज रात तक मुंबई में उनका पार्थिव शरीर आ जाएगा ।

श्रीदेवी का जन्म 13 अगस्त 1963 को तमिलनाडु में हुआ था। श्रीदेवी का स्टारडम 80 और 90 के दशक में लोगों के सिर चढ़कर बोलता था। श्रीदेवी की झलक पाने को फैंस बेकरार रहते थे।

क्योंकि खूबसूरती, डांस और अभिनय ये सब उस दौर में हिरोइन्स को टक्कर देता था। श्रीदेवी ने महज चार साल की उम्र में एक तमिल फिल्म में अभिनय किया था। तमिल फिल्म 'थुनैवन' में चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर उन्होंने काम किया।

साल 1976 तक श्रीदेवी ने कई साउथ इंडियन फिल्मों में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया। नन्ही श्रीदेवी को मलयालम फिल्म 'मूवी पूमबत्ता' के लिए केरला स्टेट फिल्म अवार्ड से भी सम्मानित किया गया था।

बचपन में ही श्रीदेवी स्टार बन गई थी । बचपन में श्रीदेवी बेहद ही क्यूट थी । श्रीदेवी ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट 'बाला भरतम', 'प्रार्थनाइ' , 'नाम नाडू' , 'बाबू' , 'भक्त कुमबारा' जैसी फिल्मों में काम किया है ।

श्रीदेवी ने अपने तीन दशक लंबे करियर में लगभग 200 फिल्मों में काम किया। इनमें 63 हिंदी, 62 तेलुगु, 58 तमिल और 21 मलयालम फिल्में शामिल हैं।

हिंदी फिल्मों में बतौर एक्ट्रेस श्रीदेवी ने अपने करियर की शुरुआत साल 1979 में आई फिल्म 'सोलहवां सावन' से की थी।

इस फिल्म को दर्शकों ने पसंद नहीं किया। श्रीदेवी वापस साउथ इंडियन फिल्मों की ओर लौट गईं। खैर आज वो मुस्कान और वो खूबसूरती की मल्लिका हमसे दूर हो गई है ।

श्रीदेवी की यादें हमेशा हमारे बीच रहेंगी ।