श्रीदेवी अपने दौर की फैशन क्वीन थी, हर लड़की ने उन्हें किया कॉपी ! देखिए तस्वीरें

10 months ago

 

नीतू कुमार - 80 और 90 के दशक में श्रीदेवी बॉलीवुड की क्वीन ही नहीं बल्कि सबसे बड़ी फैशन आइकन भी थीं। श्रीदेवी अपनी फिल्मों में जो भी लिबास पहनती थी वो चलन में आ जाता था । फिल्म चांदनी में उनका सौंदर्य गजब था। उनकी  बिखरी जुल्फे, लहराती सिफॉ़न की साड़ियां, स्विटजरलैंड की वो हसीन वादियां, श्रीदेवी की चमकती आंखों ने चांदनी को बहुत खास फिल्म बना दिया। 

इस फिल्म में यश चोपड़ा ने श्रीदेवी को नायाब खूबसूरती से सजाया ।  फिल्म चांदनी  अप्सरा से कहीं कमतर नहीं लग रही थीं श्रीदेवी।

  उस दौर की हर लड़की चांदनी जैसी दिखना चाहती थी। चांदनी साड़ी, चांदनी लहंगा और चांदनी सलवार कमीज बहुत पॉपुलर हो गया था।

आज भी कोई लड़की सफेद कपड़े पहन ले तो लोग उसे चांदनी कहने लगते हैं।  चांदनी में श्रीदेवी ने सफेद सलमार कमीज और कलरफुल दुपट्टे डाले थे और उस फिल्म के रिलीज होते ही हर लड़की चांदनी सलवार कमीज पहनने लगी थी।

लड़कियों ने श्रीदेवी के सलवार कमीज को अपनाया तो महिलाएं सिफॉन साडियां पहनने लगी। स्लीवलेस ब्लाऊज और सिफॉन की साड़िय़ों में महिलाएं दिखने लगी थी। 

"लगी आज सावन की फिर वो झड़ी है..." बारिश की फुहारों में श्रीदेवी की ख़ूबसूरती को चार चाँद लगा दिया था । गाने में श्री देवी की खूबसूरत लग रही है। पीली साड़ी में जब भी कोई एक्ट्रेस बारिश में भीगी है वो गाना हमेशा सुपरहिट ही रहा है। 

देखा जाए तो सिफॉन साड़ी को अगर पॉपुलर करने में सबसे पहले नाम आता है हवा हवाई श्रीदेवी का। वो दौर था 80 का और कैमरे के सामने सिफ़ॉन साड़ी पहनकर गजब ढ़ाती थी श्रीदेवी। श्रीदेवी का ये जलवा मिस्टर इंडिया में भी दिखा। सिफ़ॉन साड़ी और बारिश में भीगती श्रीदेवी ने तो पानी में आग लगा दिया था। 

चांदनी के बाद लम्हे में श्री देवी के साथ यश चोपड़ा ने लम्हे बनाई । एक ऐसी कहानी, जिसमें हीरो अपनी प्रेमिका की बेटी से ही मोहब्बत करने लगता है । मोहब्बत की इस ये अजीब-ओ-गरीब कहानी भी इतने सलीके से पेश की गई कि लम्हे उस दौर की सबसे ख़ूबसूरत फ़िल्मों में शुमार हुई और नीता लुल्ला को श्री देवी को संजाने के लिए बेस्ट कॉस्ट्यूम डिज़ाइनर के नेशनल अवॉर्ड से नवाज़ा गया । 

श्रीदेवी इस फिल्म में बहुत ही खूबसूरत दिखी थीं। फिल्म में उनका डबल रोल था। पारंपरिक परिधानों में उनकी खूबसूरती लाजबाव थी। उन्होंने बहुत खूबसूरत लहंगे पहने थे और उस दौर में श्रीदेवी के लहंगे चलन में आ गए थे। फिल्म लम्हे में श्रीदेवी के वेस्टर्न कपड़े भी कमाल के थे। श्रीदेवी ने आज से 28 साल पहले श्रीदेवी ने जो कपड़े पहने वो आज भी उतने ही पसंद किए जाते हैं।