श्रीदेवी के जाने के बाद जाहन्वी ने लैटर के जरिए बयां किया अपना दर्द, आपकी आंखो में भी आ जाएंगे आंसू

1 years ago

बॉलीवुड की वो चमक और वो चांदनी अब हमसे दूर जा चुकी हैं । जी हां, हम बात कर रहे है लेजेंड्री एक्ट्रेस श्रीदेवी की । 24 फरवरी को श्रीदेवी का निधन हो गया है । श्रीदेवी के निधन के बाद हर कोई सदमे में है । परिवार में श्रीदेवी के जाने से हर कोई टूट गया । खासकर श्रीदेवी के पति बोनी कपूर और उनकी दोनों बेटियां खुशी कपूर और जाहन्वी कपूर । जाहन्वी तो आखिरी वक्त में भी उनके पास नहीं थी । लेकिन अब मां के जाने के बाद पहली बार जाहन्वी ने अपना दर्द बयां किया है । दरअसल आने वाली 7 मार्च को जाहन्वी का जन्मदिन है । जन्मदिन पर हर बार उनकी मां श्रीदेवी उनके बचपन की तस्वीरें शेयर कर उनको बर्थडे विश करती थी । अब जाहन्वी ने एक लैटर शेयर कर अपना वो दर्द बयां किया है ।

जाहन्वी ने लैटर में लिखा कि, मेरे दिल में एक अजीब सी बेचैनी है लकिन मैं जानती हूं कि मुझे इसी के साथ जीना पड़ेगा। इस अकेलेपन के साथ भी मैं आपके प्यार को महसूस करती हूं। मैं ये महसूस कर सकती हूं कि आप मुझे इस दुख और दर्द से बचा रही हैं. हर बार जब भी मैं अपनी आंखें बंद करती हूं तो मेरे पास याद करने के लिए वो अच्छे पल ही होते हैं. मैं जानती हूं वो ही आप ही हैं जो ये सब कर रही हैं. आप हमारे जीवन में एक आशीर्वाद की तरह थी. ये हमारी खुशनसीबी थी कि हम आपके साथ रहे. लेकिन आप इस दुनिया के लिए नहीं थी क्योंकि आप बहुत ही अच्छी, नेक दिलवाली और प्यार से भरी हुई थीं । इसलिए भगवान ने आपको वापस बुला लिया. लेकिन ये भी सच है कि हमने आपके साथ वक्त बिताया है । मेरे दोस्त अक्सर ये कहते थे कि मैं खुश रहती हूं और अब मैं समझ सकती हूं कि ये सब आपकी वजह से मुमकिन था । जब भी कोई कुछ कह देता तो उससे मुझे फर्क नहीं पड़ता था। आपके रहते कोई भी मुश्किल मुझे बड़ी नहीं लगती थी और साथ ही कोई भी दिन मुझे कभी उदासीन महसूस नहीं होता था। आप मुझसे प्रेम करती थीं और यही वजह भी है कि इस चीज के अलावा मुझे किसी और चीज की जरूरत नहीं पड़ी क्योंकि मुझे सिर्फ आप चाहिए थीं। आप मेरी आत्मा का एक हिस्सा हैं। आप अपनी पूरी जिंदगी हमें सिर्फ देती रहीं और यही मैं आपके के लिए करना चाहती थीं मम्मा। मैं चाहती हूं कि आपको मेरे कारण गर्व महसूस हो। हर सुबह मैं यही सोचती थी कि एक दिन आपको भी मेरे उपर उतना ही गर्व हो जितना कि मुझे आप पर होता है। मैं आपसे वादा करती हूं कि अब भी मैं इसी सोच के साथ उठूंगी । क्योंकि आप यहीं हैं और मैं आपको महसूस कर सकती हूं। आप मुझमें, खुशी और पापा में बसी हुईं हैं। जो छाप आप हमपर छोड़ गईं हैं वो हमें आगे चलते रहने के लिए काफी है। लेकिन ये चीज कभी भी पूरी नहीं पड़ेगी। आई लव यूं, आप मेरी सबकुछ हैं ।

जाहन्वी ने अपने दिल के दर्द को इन शब्दों के जरिए बयां किया है । वहीं जाहन्वी ने इसके कैप्शन में भी काफी लिखा है । उन्होंने कैप्शन में लिखा कि, मेरे अपने जन्मदिन के मौके पर आप सब से सिर्फ यही बात कहना चाहती हूं कि आप अपने माता-पिता से प्यार करते हैं। उन्हें प्यार करते रहें और खुद को उस प्यार को महसूस करने के लिए समर्पित करते हैं. उन्होंने आपको बनाया है और मैं कहना चाहती हूं आप मेरी मां को याद करते हैं, शांति के लिए उनकी आत्मा के लिए प्रार्थना करें। उनके लिए अपना प्यार और प्रशंसा जारी रखि‍ए । मैंने और खुशी ने हमारी मां खो दी, लेकिन पापा ने अपनी जान खो दी है। वो सिर्फ एक एक्ट्रेस, मां या पत्नी नहीं बल्कि उससे बहुत अधिक थीं। वो अपने हर किरदार में बेस्ट और बेमिसाल थीं। उनकी जिंदगी में प्यार देना और प्यार पाना अहमियत रखता था। लोगों के लिए अच्छा और दयालु होना और कभी भी निराशा, फ्रस्टेशन या जलन क्या होती है वो नहीं समझती थीं। इसलिए वो जैसी थीं उन्हें उसी तरह प्यार दें। ये बात शायद उन्हें उनकी मौत के बाद भी खुश रख सके और उन्हें ये लगे कि उन्होंने कभी आपको कुछ दिया था। केवल अच्छे से भरें और केवल प्रेम दें यह उसे खुश करने के लिए, यह जानना कि मृत्यु में भी, उसने आपको सब कुछ दिया था. पिछले कुछ दिनों में हमें प्यार और सहायता के लिए धन्यवाद। ये हमें आशा और ताकत दे रहा है और हम आपका जितना शुक्रिया अदा करें उतना कम होगा ।

जाहन्वी का ये लैटर वाकई आपको भी इमोशनल कर देगा । शायद मां के जाने से जाहन्वी बेहद टूट गई हैं । बता दें कि 24 फरवरी को दुबई के एक होटल में श्रीदेवी का बाथटब में डूबने से निधन हो गया था । जिसके बाद 28 फरवरी को उनका अंतिम संस्कार किया गया था ।