नीलाम हो रही है श्रीदेवी की ये साड़ी, साड़ी के लिए बोली 1 लाख 25 हजार तक पहुंची !

3 weeks ago




24 फरवरी को बॉलीवुड की चांदनी यानी कि श्रीदेवी की पहली डेथ एनिवर्सरी है। साल 2018 में 24 फरवरी को श्रीदेवी का दुबई में निधन हो गया था। उनके निधन से पूरा देश शोक में था। श्रीदेवी के निधन के एक साल बाद  पति बोनी कपूर ने उनकी एक साड़ी को ऑक्शन के लिए रख दिया है ।



 इसके पीछे खास वजह ये है कि इस साड़ी की ऑक्शन से जितना भी पैसा मिलेगा वो चैरिटी में दिया जाएगा।  इस नीलामी से मिलने वाला पैसा कंसर्न इंडिया फाउंडेशन प्रोग्राम में जाएगा जो औरतों, बच्चों और दिव्यांगों और बुजर्गों के लिए काम करता है। श्रीदेवी की इस खास, साड़ी को पारिसेरा नाम की वेबसाइट पर नीलाम किया जा रहा है। साड़ी की शुरुवाती कीमत 40 हज़ार तय की गई औऱ अब तक इस साड़ी की हाईएस्ट बोली 1,25,000 लग चुकी है। 




वेबसाइट ने साड़ी के बारे में लिखा- श्रीदेवी की सिक्स यार्ड साड़ी उनकी साउथ इंडियन रूट की याद दिलाती हैं... साउथ इंडिया में जन्मी श्रीदेवी की ये साड़ी उनकी पहचान बन गई थी। 



श्रीदेवी को साड़ियों का बहुत शौक रहा है। उनके अंतिम सफर पर भी बहुत महंगी कांजीवरम साड़ी पहनाई गई थी।  श्रीदेवी अब इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन उनके वार्डरोब में एक से बढ़कर एक महंगी साडियां है। पिछले साल जाह्नवी कपूर अपनी मां का पहला नेशनल फिल्म अवॉर्ड लेने के लिए उनकी ही साड़ी पहन विज्ञान भवन पहुंची थीं । जाह्नवी ने मां की कांजीवरम साड़ी को मां को मिल रहे सर्वोच्च सम्मान के लिए चुना था ।



मां की साड़ी में जाहन्वी बिल्कुल उन्हीं की तरह दिख रही थीं। जाहन्वी ने अपनी मां की तमाम साड़ियों को सम्भाल कर रखा है। 




24 फरवरी 2018 को दुबई के होटल में श्रीदेवी का निधन हो गया था। तब श्रीदेवी बोनी के साथ उनके भांजे मोहित मारवाह और अंतरा मोतीवाला की शादी में शामिल होने दुबई गई थीं। इस दौरान उनके साथ उनकी बेटियां खुशी और जाह्नवी भी थीं। यह उनकी पहली पुण्यतिथि है।



ALSO READ : श्रीदेवी की प्रिंट वाली टीशर्ट पहन मलाइका बोनी कपूर को मक्खन लगा रही हैं ?

14 फरवरी को ही श्रीदेवी की पुण्यतिथि पड़ी थी। इसलिए 14 फरवरी को कपूर फैमिली ने श्रीदेवी के होमटाउन चेन्नई में खास पूजा भी की थी। चेन्नई में पूजा के दौरान कपूर फैमिली से केवल अनिल और बोनी ही श्रीदेवी के घर के बाहर नजर आए थे।