single-post

श्रीदेवी की मूर्ति स्विटजरलैंड में लगेगी, बॉलीवुड की चांदनी को सम्मान देगी स्विस सरकार

Sept. 10, 2018, 3:40 p.m.

 

बॉलीवुड की सुपर स्टार अभिनेत्री श्रीदेवी की मूर्ति स्विटजरलैंड में लगने जा रही है। स्विजरलैंड सरकार श्रीदेवी का स्टैच्यू लगाने की प्लानिंग कर रहा है। दरअसल, श्रीदेवी की हिट फिल्म चांदनी आधी से ज्यादा स्विजरलैंड में शूट की गई। थी। सिफॉन की साड़ी में खूबसूरत श्रीदेवी ने कई खूबसूरत गाने किए थे। 

देखा जाए तो श्रीदेवी की इस फिल्म की वजह स्विटजलैंड का टूरिज्म इंडिया में खूब बढ़ा। हनीमून के लिए हर इंडियन कपल की पहली पसंद होता है स्विटजरलैंड । बॉलीवुड फिल्मों ने स्विटजरलैंड को इतना पॉपुलर किया है कि वहां हर साल काफी इंडियंस जाते हैं। श्रीदेवी की स्टैचू भी वहां जाने वाले इंडियन टूरिस्ट के लिए एक नई चीज होंगी। श्रीदेवी का स्टैचू किस शहर में लगाया जाएगा इस बात का खुलासा अभी नहीं हुआ है। हाल ही में करण जौहर ने अपनी फिल्म ऐ दिल है मुश्किल में स्विटजरलैंड के लिए बॉलीवुड का लगाव दिखाया था। 

 रोमांटिक फिल्मों के मेकर यश चोपड़ा ने वहां दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, चांदनी, डर, सिलसिला समेत दर्जनों फिल्में वहां शूट की थी। यश चोपड़ा ने अपनी फिल्मों में स्विटजरलैंड को बहुत खूूबसूरती से दिखाया।

 स्विटजलैंड का भारतीय पर्यटकों के बीच बहुत क्रेज बढ़ाया। ऐसे में अब स्विस सरकार ने उन्हें सम्मान देते हुए उनका एक स्पेशल स्टैच्यू वहां के इंटरलाकेन शहर में लगवाया है। यश चोपड़ा की स्टैच्यू को कांस्य से बनाया गया है और इसका 350 किलो है। 

अब यश चोपड़ा के बाद श्रीदेवी को भी सम्मान दे रही है स्विस सरकार। श्रीदेवी के निधन के बाद स्विस सरकार उनकी मूर्ति लगवाएगी और भारतीय टूरिस्ट स्विटरजरलैंड में बॉलीवुड की चांदनी को देखेंगी।