शाहरुख खान ने इस तरह किया देश के वीर सपूत का 'अभिनंदन' !

2 weeks ago




विंग कमांडर अभिनंदन का स्वागत पूरा देश कर रहा है। पाकिस्तान के जंगी विमान F16 को मार गिराने वाले अभिनंदन की वीरता की चर्चा हर तरफ हो रही है। अभिनंदन ने मिग 21 से F 16 का पीछा किया और उसे मार गिराया। अभिनंदन के मिग 21 पर F16  विमान का मलबा गिरा और उनका एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया । देश के वीर सपूत अभिनंदन ने पाकिस्तान में भी भारत माता की जय के नारे लगाएं। वहां उन्होंने देश से जुड़े दस्तावेज छुपाने की पुरजोर कोशिश की। एक हीरो की तरह अभिनंदन पाकिस्तान पहुंचे और रियल हीरो की तरह उनकी वापसी हो रही है। 


आपको बता दे बॉलीवुड के सितारे भी भारत के शेर अभिनंदन का वेलकम कर रहे हैं। शाहरुख खान ने अभिनंदन के भारत आने से पहले सोशल मीडिया पर तिरंगे की तस्वीर शेयर करते हुए उनका स्वागत किया है। शाहरुख खान ने लिखा है, '' घर वापसी से बेहतर कुछ और नहीं हो सकता। घर वो जगह है जहां आपको प्यार, उम्मीद और सपने मिलते हैं। आपकी बहादुरी हमें मजबूत बनाती है। आप महान हो। ''




शाहरुख खान यूं तो देश के आइकन हैं लेकिन बॉलीवुड के बादशाह ने अभिनंदन को अपना आइकन माना है। अभिनंदन के लिए सोशल मीडिया पर सम्मान जता रहे हैं। विंग कमांडर अभिनंदन पर जो कुछ भी बीता अपने फिल्मी जिंदगी में शाहरुख ने भी इस चीज को जीया है। साल 2004 में रिलीज हुई थी फिल्म वीर जारा। इस फिल्म में किंग खान ने एयर फोर्स ऑफिसर की वर्दी पहनी थी। शाहरुख खान ने फिल्म वीर जारा में स्कवार्डन लीडर वीर प्रताप का किरदार निभाया था।





 अभिनंदन की तरह वो भी पाकिस्तान के बंदी थे। वीर प्रताप एक पाकिस्तानी लड़की के प्यार में था और उससे मिलने के लिए जब पाकिस्तान जाता है तब उसे साजिश कर बंदी बना लिया जाता है। फिल्म में वो करीब 21 सालों तक पाकिस्तान के जेल में रहे। 



एक वकील के माध्यम से उन्हें पाकिस्तान के जेल से आजादी मिली थी और वाघा बॉर्डर के जरिए उन्हें भारत लाया गया था। फिल्म में कुछ ऐसा ही दिखाया गया जैसा अभिनंदन की भारत वापसी पर हो रहा है।