single-post

शूटिंग ब्रेक में स्कूल का होमवर्क करता है ये चाइल्ड आर्टिस्ट, सलमान खान की भारत में आएगा नजर

April 13, 2019, 12:16 p.m.

छोटे परदे पर बाल कलाकार के तौर पर पहचान बनाने के बाद हर चाइल्ड आर्टिस्ट की पढ़ाई का नुकसान होता हैं। इसका कारण है कि पूरा पूरा दिन शो की शूटिंग। लेकिन इन सोशल मीडिया पर चाइल्ड आर्टिस्ट आर्यन प्रजापति छाए हुए है। आर्यन  ने  ये बात साबित कर दी है कि शूटिंग के साथ साथ स्कूल पढाई भी हो सकती है। आर्यन प्रजापति इतनी छोटी सी उम्र में बड़ी जिम्मेदारियां संभाल रहे हैं।  

कॉमेडी सीरियल 'हप्पू की उल्टन पल्टन' में काम कर रहे है चाइल्ड आर्टिस्ट आर्यन प्रजापति का एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसकी हरलकोई तारीफ कर रहा हैं। सीरियल 'हप्पू की उल्टन पल्टन' के सेट से एक फोटो सामने आई है जिसमें वो पढ़ाई करते नजर आ रहे हैं। शूटिंग के बीच से वक्त निकालकर आर्यन यहां पढ़ाई पूरी कर रहे हैं। 5वीं क्लास के स्टूडेंट आर्यन प्रजापति शूटिंग की वजह से स्टडी क्लासेस लेने में पिछड़ते नहीं हैं। 

जब भी उन्हें सेट पर टाइम मिलता है वो अपना होमवर्क और पढ़ाई पूरी कर लेते हैं। इस तस्वीर में आर्यन प्रजापति की मां रीता प्रजापति उनकी पढ़ाई में मदद कर रही हैं। वो आर्यन को उसका होमवर्क पूरा कराती दिख रही हैं।

एक रिपोर्ट के मुताबिक आर्यन ने खुद इस बारे में बताया। उन्होंने कहा, "मेरे माता-पिता मुझे एक्टिंग और पढ़ाई बैलेंस करने में काफी मदद करते हैं. मेरी मां मुझे कई शूटिंग के सेट पर ही पढ़ा देती है और मेरा होमवर्क करवा देती है। आर्यन को उनकी शूटिंग में उनका स्कूल भी पूरा सपोर्ट करता है. यदि किसी स्पेशल सीक्वेंस के लिए उन्हें छुट्टी चाहिए होती है तो उन्हें वह भी आसानी से मिल जाती है।

बता दें, 8 साल की उम्र से एक्टिंग कर रहे आर्यन जल्द ही सलमान खान की फिल्म 'भारत' में नजर आएंगे। वो 2016 में टाइगर श्रॉफ की 'बागी' में भी दिख चुके हैं। साथ ही उनका सीरियल 'बड़ी दूर के आए हैं' भी काफी पसंद किया गया था। मशहूर शो इश्कबाज़ से सुर्ख़ियों में आर्यन प्रजापति न सिर्फ टीवी इंडस्ट्री बल्कि फिल्मों में भी काफी काम कर चुके है। साथ ही ये चाइल्ड आर्टिस्ट कई ब्रांड्स के एड में भी नजर आते रहते है। आर्यन को एक सीरियल के डेली शूट का पूरे 40 हजार रूपये मिलते है साथ ही इनकी लोकप्रियता की कोई सीमा ही नहीं है।