2017 में इन सितारों ने कहा सभी को अलविदा, देखिए

11 months ago

आखिरकार 2017 का भी अंत हो गया । ये साल भी बस अब खत्म होने वाला है । लेकिन ये साल बॉलीवुड के लिए भी बेहद यादगार रहा है । इस साल बॉलीवुड के कई बड़े सितारों ने सभी को अलविदा कहा है । 

शशि कपूर- 4 दिसंबर को लगभग हर किसी के चेहरे तब मायूसी छा गई जब सभी को पता चला कि लेजेंड्री एक्टर शशि कपूर अब नहीं रहे हैं । 79 साल की उम्र में शशि कपूर का देहांत हुआ । बताया गया कि वो पिछले काफी वक्त से बीमार चल रहे थे । शशि कपूर हिंदी सिनेमा के सर्वश्रेष्ठ अभिनेताओं में से एक रहे हैं ।  शशि कपूर ने वक्त, जब-जब फूल खिले, दीवार और नमक हलाल जैसी सुपरहिट फिल्मों के जरिए दर्शकों के दिलों में जगह बनाई । 

ओम पुरी- इस साल की शुरूआत में ही लेजेंड़्री एक्टर ओम पुरी ने सभी को अलविदा कहा । अपनी एक्टिंग के चलते लोगों के दिलों पर छाने वाले ओमपुरी का निधन 6 जनवरी को हो गया था ।  66 वर्ष की आयु में वेटरन एक्टर ओम पुरी का हार्ट अटैक से देहांत हो गया था । ओमपुरी के निधन के बाद हर तरफ गम का माहौल फैल गया । उनके अचानक देहांत से सभी को बेहद धक्का लगा । 

विनोद खन्ना- बॉलीवुड  में अगर खुशियां हैं तो गम भी है । अभी कुछ वक्त पहले ही इंड्स्ट्री ने एक ऐसे एक्टर को खोया । जिसके जाने से सभी को धक्का लगा । हम बात कर रहे है विनोद खन्ना की ।  विनोद खन्ना का 70 साल की उम्र में निधन हो गया। विनोद खन्ना ने 27 अप्रैल को दुनिया को अलविदा कह दिया । विनोद खन्ना इंडस्ट्री में सुपरस्टार के तौर पर जाने जाते थे । लेजेंड्री एक्टर के निधन के बाद पल भर के लिए तो किसी को विश्वास नहीं हुआ कि वो अब हम सबके बीच नहीं है । 

इंदर कुमार- सलमान खान और अक्षय कुमार के साथ काम करने वाले मशहूर एक्टर इंदर कुमार ने भी सभी को अलविदा कहा । 43 साल के इंदर कुमार का निधन 28 जुलाई को हार्ट अटैक से हो गया । इंदर के अचानक जाने से सभी लोग सदमे आ गए। बताया गया कि काम ना मिलने के चलते इंदर थोड़ा परेशान रहते थे । 

कुंदन शाह-  7 अक्टूबर को वेटरन फ़िल्ममेकर कुंदन शाह का देहांत हुआ । कुंदन शाह इंड्स्ट्री के जाने माने फिल्ममेकर थे । 69 साल की उम्र में कुंदन शाह का निधन हुआ । कुंदन जाने भी दो यारों जैसी फ़िल्म के लिए जाने जाते हैं । 

Related image रीमा लागू हिंदी फिल्मों में मां के रोल के लिए मशहूर रीम लागू ने 18 मई को दुनिया को अलविदा कह दिया। हार्ट अटैक के कारण उनकी मृत्यु हो गई। रीमा लागू महज 58 साल की थी। सलमान खान हो या फिर शाहरुख खान हो, मां के रोल में रीमा लागू इंड्स्ट्री में जानी जाती रहीं । 

टॉम ऑल्टर- जाने-माने एक्टर टॉम ऑल्टर केंसर की बीमारी के चलते देहांत हो गया ।  टॉम ऑल्टर काफी लंबे वक्त से कैंसर से जूझ रहे थे । 67 साल के टॉम ऑल्टर को स्किन कैंसर हो गया था । टॉम ऑल्टर का 29 सितंबर को निधन हो गया था ।   

Related Posts