दीपिका, अक्षय और आलिया समेत कई स्टार्स वोट नहीं दे पाएंगे, ये सभी विदेशी नागरिक हैं !

2 days ago


नीतू कुमार - पूरे देश पर चुनाव का रंग चढ़ चुका है। बॉलीवुड सितारें अपनी अपनी पसंदीदा पार्टी को सपोर्ट कर रहे हैं। कुछ सितारें अपने फैंस से कह रहे हैं बीजेपी को वोट दीजिए तो कई  बीजेपी विरोध में खड़े हैं। कुछ कलाकार बिल्कुल न्यूट्रल हैं लेकिन इन सबके बीच हर सितारा यही कह रहा है कि वोट जरूर कीजिए। कई बॉलीवुड सितारे इन दिनों चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं तो कई चुनावी कैंपेन का हिस्सा बने हैं लेकिन कई बॉलीवुड हस्तियां ऐसी भी है जिन्हें इंडिया में वोट डालने का अधिकार नहीं है। 



दीपिका पादुकोण 


दीपिका पादुकोण जो पली-बढ़ी बेंगलुरु में हैं लेकिन उनका बर्थ कोपेनहेगन, डेनमार्क में हुआ है इसलिए, उनके पास डैनिश पासपोर्ट है जिसके चलते वो इंडिया में वोट नहीं डाल सकती हैं। दीपिका पादुकोण डेनमार्क की नागरिक हैं।


आलिया भट्ट 


आलिया भट्ट का जन्म ब्रिटेन में हुआ था। आलिया की नानी जर्मन हैं और नाना कश्मीरी पंडित। आलिया के जन्म के वक्त सोनी राजदान यूके अपनी मम्मी के पास चली गई थी। 15 मार्च 1993 को आलिया का जन्म वहां हुआ था। आलिया ब्रिटिश नागरिक हैं और उनके पास ब्रिटिश पासपोर्ट है  लिहाजा वो वोट नहीं डाल सकती। आलिया की मम्मी सोनी राजदान भी ब्रिटिश नागरिक है।

अक्षय कुमार 


 देशभक्त की इमेज कैरी करने वाले खिलाड़ी कुमार भी इलेक्शन में मतदान नहीं कर सकते और इसके पीछे वजह है उनका कनाडा का पासपोर्ट। अक्षय कुमार को कनाडा की सरकार ने अपने यहां की सिटीजनशिप ऑफर की थी। अक्षय कनाडा टूरिज्म के इंडियन ब्रांड एंबेस्डर भी हैं।


इमरान खान 

बॉलीवुड ऐक्टर आमिर खान के भतीजे इमरान खान के पास भी अमेरिकन पासपोर्ट है ।  इमरान के पापा दीपक पाल अमेरिकन नागरिक हैं। इमरान का जन्म अमेरिका में ही हुआ था और उनकी पढ़ाई लिखाई भी वहीं हुई थी । इमरान भले ही मुंबई में रहते हैं लेकिन वो वोट नहीं दे सकेंगे। 

कटरीना कैफ


कटरीना कैफ के भले ही इंडिया में करोड़ों फैंस हो लेकिन कटरीना ब्रिटिश नागरिक हैं। वो इंडिया में वर्क परमिट पर रहती हैं। कटरीना कई सालों से भारत में हैं लेकिन उन्होंने यहां की नागरिकता नहीं ली है।


जैकलीन फर्नांडीस

जैकलीन फर्नांडीस भी मुंबई में चुनाव के दौरान वोट नहीं डाल सकती। जैकलीन श्रीलंका की नागरिक हैं। उनके 

पास पासपोर्ट भी वहीं का है। 



सनी लियोन भले ही इंडिया में खूब पॉपुलर हो। वो पिछले कई सालों से मुंबई में रह रही हैं लेकिन वो कनाडा की निवासी हैं। सनी को वोट डालने का अधिकार नहीं है।