Birthday Spl - सुनील ग्रोवर ने बैंक मैनेजर बनने का सपना देखा था लेकिन बन गए कॉमेडी किंग !

9 months ago

कॉमेडी किंग की कुर्सी पर भले ही कपिल शर्मा काबिज हैं लेकिन कॉमेडी की बात आती है तो डॉक्टर गुलाटी और गुत्थी का नाम सबसे पहले लिया जाता है। सुनील ग्रोवर ने वैसे तो छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे तक कॉमेडी के कई अवतार जिए लेकिन गुत्थी और गुलाटी क्यों बने हिस्टोरिकल कैरेक्टर । सुनील ग्रोवर को आज भी फैंस मिस करते हैं।  सुनील ग्रोवर का आज जन्मदिन है। 3 अगस्त 1977 को हरियाणा के सिरसा के मंडी ड़बवाली में हुआ सुनिल ग्रोवर का जन्म। सुनिल के पिता पेश से एक बैंक मैनेजर थे। बताया जाता है कि सुनील को बचपन से ही दूसरो की मिमिक्री करने का बड़ा शौक था कभी वो अपने दोस्तों की तो कभी अपने परिवार के सदस्यों की तो कभी अपने टीचर्स की ही मिमिक्री करते रहते। 

सुनील ने अपनी पढ़ाई पूरी की सिरसा के आर्य विद्या मंदिर से।  उनका मन हमेशा से ही दूसरों को हंसाने में लगता था। थोडे से बड़े हुए तो गुरू नानक कॉलेज पहुंच गए  वहां भी सुनील का दबदबा कायम रहा । अपनी कॉमिक टाइमिंग के चलते वो कॉलेज में फेमस हो गए। इसी दौरान सुनील ने चंदीगढ की पंजाब यूनिवर्सटी से थिएटर में भी मास्टर्स की डिग्री हासिल कर ली और जुट गए रुपहले पर्दे पर अपना टैलेंट दिखाने की कोशिश में। सुनील को पहली बार कॉमेडियन जसपाल भट्टी ने एक शो के दौरान स्पॉट किया। सुनील के टैलेंट को जसपाल ने पहचान लिया था और फिर उन्हें मौका दिया अपने शो फुल टेंशन के जरिए छोटे पर्दे पर डेब्यू करने का । हालांकि शुरुवाती दौर में सुनिल को वो नाम वो मुकाम हासिल नहीं हो पाया लेकिन जैसे ही वो रेडियो की दुनिया में सुड बनकर आए तो बच्चे बच्चे की जुबान पर उनका नाम रट गया। 

सुड बनने से सुनिल का काम जरूर हिट हुआ लेकिन रेडियो पर सिर्फ आवाज चलने की वजह से लोग उन्हें पहचान नहीं पाते थे और फिर धीरे धीरे उन्हें छोटे पर्दे पर कॉमेडी शोज में जगह मिलने लगी सुनील के कैरेक्टर्स को लोग पसंद करने लगे.. इसी बीच उन्हें कुछ फिल्मों में भी काम करने का मौका मिला लेकिन अभी भी सुनील को वो फैम हासिल नहीं हुआ जिसके वो हकदार थे। 

देश के पहले साइलेंट शो गुटरगू में भी सुनील ने अपनी एक्टिंग से सबका दिल जीता लेकिन उन्हें असली पहचान मिली कपिल शर्मा के शो कॉमेडी नाइट्स विद कपिल से । कपिल शर्मा का शो जैसे जैसे हिट होता जा रहा था वैसे वैसे सुनिल का गुत्थी किरदार स्टार बनता जा रहा था लेकिन इसी बीच शो के प्रोड्यूसर्स और कपिल से कुछ अनबन के चलते सुनिल ने शो छोड़ दिया। 

सुनिल के शो से जाते ही फैंस निराश होने लगे। हर तरफ से एक ही डिमांड आने लगी सुनील को शो में वापिस लाओ लेकिन सुनील ने दूसरे चैनल पर अपना खुद का शो मेड इन इंडिया शुरू कर दिया। गुत्थी की पोपुलैरिटी की वजह से सुनिल के शो का हर कोई तहे दिल से इंतजार कर रहा था लेकिन चुटकी को वो प्यार नहीं हासिल हो पाया जो गुत्थी को मिला। नतीजा सिर्फ 4 महीने में ही मेड इन इंडिया बंद हो गया और सुनिल ने दोबारा कपिल के शो में एंट्री कर ली। 

सुनील और कपिल की जोड़ी कॉमेडी शो में लोगों को खूब पसंद आई जिसकी वजह से कपिल ने अपनी दूसरी पारी की शुरुआत की तो उन्होने सुनील ग्रोवर को भी मौका दिया और इस शो में वो कभी डॉ मशहूर गुलाटी बनकर तो कभी रिंकू देवी बनकर फैंस को खूब हंसाते रहे।