'पद्मावत' देखकर आग बबूला हुईं स्वरा भास्कर, संजय लीला भंसाली को लगाई जमकर लताड़ !

11 months ago

हाल ही में फिल्म पद्मावत रिलीज हुई है । इतने विरोध के बाद फिल्म पद्मावत रिलीज हुई है । फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर अच्छा रिस्पॉंस मिल रहा है । वहीं फिल्म की खूब तारीफें भी हो रही हैं । फिल्म की स्टारकास्ट, रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण और शाहिद कपूर के काम की सराहना की जा रही है । लेकिन हाल ही में स्वरा भास्कर को फिल्म देखने के बाद कुछ ऐसा लगा कि उन्होंने तुरंत ही संजय लीला भंसाली को ओपन लेटर लिख दिया । दरअसल स्वरा को जौहर वाला सीन कुछ खास पसंद नहीं आय़ा है । इसलिए उन्होंने संजय लीला भंसाली को ओपन लेटर लिख दिया । अपने लेटर की शुरूआत में स्वरा फिल्म के स्टार्स और संजय की खूब तारीफ की । लेकिन बाद में उन्होंने कुछ पोइंट्स संजय लीला भंसाली को बताए ।

स्वरा ने लिखा कि, क्या जौहर के बिना पद्मावती की जिंदगी नहीं चल सकती थी। क्या कोई महिला किसी पुरुष के बिना अधूरी है। औरतें कोई चलती-फिरती वजाइना नहीं हैं। हां बेशक उनके पास यह चीज होती है, लेकिन इसके अलावा भी औरतों के पास बहुत कुछ है । स्वरा ने लिखा है कि इस फिल्म के जरिए भंसाली जी ने सती और जौहर प्रथा का महिमामंडन किया है । जौहर सीन को लेकर स्वरा ने कहा कि, ''सर, महिलाओं को रेप का शिकार होने के अलावा जिंदा रहने का भी हक है । पुरुष का मतलब आप जो भी समझते हो-पति, रक्षक, मालिक, महिलाओं की सेक्शुअलिटी तय करने वाले, उनकी मौत के बावजूद महिलाओं को जीवित रहने का हक है'' । खैर अब स्वरा अपने इस लैटर के चलते सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल भी हो रही हैं ।

लोग उन्हें कह रहे हैं कि इससे बेहतर आप तीन तलाक पर लिखती तो अच्छा होता । तो कोई कह रहा है कि, यदि कोई गुलामी पर फिल्म बनाता है तो ऐसा नहीं है कि गुलामी का मंहिमामंडन किया जा रहा है । फिलहाल देखते हैं कि संजय लीला भंसाली इस पर क्या कहते हैं ।