स्विटजरलैंड में लगेगी श्रीदेवी की मूर्ति, शाहरुख काजोल भी वहां नजर आते हैं

4 months ago

नीतू कुमार , स्विटजरलैंड  -  श्रीदेवी के निधन के बाद स्विटजरलैंड सरकार ने उन्हें सम्मानित करने का फैसला किया है। श्रीदेवी की मूर्ति स्विस सरकार उस जगह पर लगाएगी जहां चांदनी फिल्म की शूटिंग हुई थी। आपको बता दे स्विटजरलैंड में खूब सारी बॉलीवुड फिल्में शूट होती हैं और भारतीय लोगों के बीच स्विटजरलैंड बहुत पॉपुलर है। 

आपको बता दें  दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे फिल्म की रिलीज को 22 साल हो चुके हैं लेकिन शाहरुख और काजोल आज भी स्विट्जरलैंड के माउंट टिटलिस में बसते हैं। माउंट टिटलिस स्विट्जरलैंड का बहुत पॉपुलर टूरिस्ट स्पॉट है। शाहरुख और काजोल ने फिल्म दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे के दो गाने माउंट टिटलिस पर शूट किए थे । 

फिल्म दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे के बाद स्विटरलैंड में भारतीय पर्यटकों की तादाद में बहुत तेजी आई और इसी वजह से स्विटजरलैंड की सरकार ने माउंट टिटलिस में शाहरुख और काजोेल के कटआउट्स लगवाए। स्विटरलैंड के माउंट टिटलिस जाने वाले ज्यादातर पर्यटक यहां शाहरुख काजोल के साथ तस्वीर जरूर खिंचवाते हैं। 

यश चोपड़ा ने अपनी फिल्मों में स्विटजरलैंड को बहुत खूूबसूरती से दिखाया। स्विटजलैंड का भारतीय पर्यटकों के बीच बहुत क्रेज बढ़ाया। ऐसे में अब स्विस सरकार ने उन्हें सम्मान देते हुए उनका एक स्पेशल स्टैच्यू वहां के इंटरलाकेन शहर में लगवाया है। यश चोपड़ा की स्टैच्यू को कांस्य से बनाया गया है और इसका 350 किलो है  । यश चोपड़ा को इंटरलाकेन में समय गुजारना बेहद पसंद था। मुर्ति को जब रिवील किया गया उस वक्त वहां पामेला चोपड़ा के साथ रानी मुखर्जी भी पहुंची थी 

य़श चोपड़ा को स्विटजरलैंड की सरकार ने एंबेस्डर ऑफ इंटरलेकन का खिताब 2011 में दिया था। जुंगफ्रॉ रेलवे ने उनके सम्मान में एक ट्रेन का नाम उनके नाम पर रखा हुआ है और अब रणवीर सिंह का नाम भी स्विटजरलैंड से जुड़ गया है। 

जल्द ही स्विट्जरलैंड की पटरियों पर रणवीर सिंह के नाम से ट्रेन दौड़ेगी। इतना ही नहीं इस ट्रेन का नाम होगा 'रणवीर ऑन टूर'। स्विस टूरिज्म ने यह फैसला रणवीर की लोकप्रियता को ध्यान में रखते हुए लिया है। स्विस टूरिजम डिपार्टमेंट ने रणवीर के सम्मान में उनके नाम से एक खास ट्रेन चलाने का ऐलान किया है। 

इस सम्मान को पाने वाले रणवीर पहले अभिनेता हैं। रणवीर सिंह की दीपिका पादुकोण से जब शादी का ऐलान हुआ तो स्विटजरलैंड टूरिज्म ने उन्हें अपने देश में शादी करने का प्रस्ताव दिया लेकिन अब खबर है कि रणवीर और दीपिका इटली में शादी करेंगे।