47 साल की हुईं तबू, दो लोगों से नाम जुड़ा लेकिन अब तक हैं कुंवारी !

1 years ago

 

नेशनल अवॉर्ड विनर तबू आज अपना 47वां जन्‍मदिन मना रही हैं । उनका पूरा नाम तब्बसुम फातिमा हाशमी है। तब्‍बू का जन्‍म 4 नवंबर 1971 को हैदराबाद में हुआ था। उन्‍होंने शुरू से ही लीक से हटकर फिल्मों में काम करने के कारण अलग पहचान बनाई। हाल ही में रोहित शेट्टी की फिल्‍म 'गोलमाल अगेन' में नजर आईं । तबू लंबे समय से फिल्‍मों में हैं और अपनी जबरदस्‍त परफॉर्मेंस से अक्‍सर तारीफें बटोरती रही हैं ।

आपको बता दें तबू की बहन फराह नाज भी एक एक्‍ट्रेस रह चुकी हैं और ऋषि कपूर, गोविंदा समेत कई फिल्‍मों में नजर आ चुकी हैं. तबू ने म‍हज 9 साल की उम्र में ही फिल्‍मों में अपनी शुरुआत कर दी थी और 14 साल की उम्र में वह देवानंद की बेटी के किरदार में भी नजर आ चुकी हैं. फिल्‍म 'हम नौजवान' में तबू देवानंद की बेटी बनी थीं । इस फिल्म में उन्‍होंने एक रेप विक्टिम का रोल प्‍ले क‍िया था। अपने फिल्मी करियर की शुरुआत लीड ऐक्‍ट्रेस के तौर पर 1980 में की थी। उन्होंने तेलुगू फिल्म 'कुली नंबर 1' से डेब्यू किया था जिसके बाद उन्होंने बॉलिवुड इंडस्ट्री में कदम रखा। सबसे पहले बोनी कपूर की फिल्म 'प्रेम' साइन की लेकिन इस फिल्म को बनने में ही 8 साल का वक्त लग गया। इस वजह से उनकी पहली बॉलिवुड फिल्म 'पहला पहला प्यार' रही।  

अजय देवगन के साथ फ‍िल्‍म 'व‍िजयपथ' से इंडस्‍ट्री में उन्हें पहचान मिली।  तबू अपने शुरुआती करियर में कई अच्‍छी फिल्‍मों में दिखीं और उन्‍हें सराहना मिली, लेकिन फिल्‍म 'माचिस' में अपने वीरन के किरदार के लिए तबू ने नेशनल अवॉर्ड जीता  मधुर भंडारकर की फिल्‍म 'चांदनी बार' की चांदनी से लेकर फिल्‍म 'हेराफेरी' की अनुराधा तक, तबू ने बेहद अलग किस्‍म के किरदार किए हैं । तबू 'माचिस', 'चांदनी बार', 'विरासत', 'हु तू तू', 'अस्तित्‍व', 'चीनी कम', 'हैदर', 'फितूर' जैसी अलग-अलग जॉनर की फिल्‍मों में दिख चुकी हैं। फिल्‍म 'चांदनी बार' के लिए तबू ने अपना दूसरा नेशनल अवॉर्ड जीता था।

हाल ही में तब्‍बू ने कहा था, 'मैं और अजय एक-दूसरे को 25 साल से जानते हैं। वह मेरे कजिन समीर आर्या के पड़ोसी हैं और मेरे काफी अच्छे दोस्त भी हैं। अजय मेरी जिदंगी में उस वक्‍त से हैं जब मैंने करियर में बढ़ना शुरू किया था और उन्होंने ही हमारे रिश्ते की नींव रखी थी। आज मैं सिंगल हूं तो सिर्फ अजय की वजह से ही हूं। अजय की वजह से लड़के मुझसे दूर ही रहते थे। अजय ने किसी लड़के से मेरी दोस्ती नहीं होने दी'  तब्‍बू का नाम डायरेक्टर साजिद नाडियाडवाला और साउथ के स्‍टार नागार्जुन से भी जुड़ चुका है लेकिन वो अब तक कुंवारी है। 

Related Posts