single-post

आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा कश्यप का दोबारा डिटेक्ट हुआ कैंसर, यूं बयां किया अपना दर्द

Nov. 29, 2018, 3:09 p.m.

कब किसके साथ क्या हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है। सोनाली बेंद्रे और इरफान खान के बाद सिंगर और एक्टर आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा कश्यप को ब्रेस्ट कैंसर हुआ है। बीते दिनों ही इसकी जानकारी सबके सामने आई थी। दोनों ने सोशल मीडिया पर इसका खुलासा किया था। आयुष्मान एक जिम्मेदार पति की तरह अपनी पत्नी ताहिरा के साथ खड़े हैं। लेकिन लगता है कि परेशानियां इनका पीछा नहीं छोड़ रही है। हाल ही में ताहिरा को दोबारा से कैंसर डिटेक्ट हुआ है। पहले ये कैंसर जीरो स्टेज पर था जिसे हराकर ताहिरा घर वापस आ गई थीं। लेकिन ताहिरा को दोबारा कैंसर डिटेक्ट हुआ है और अब ये पहले स्टेज पर पहुंच गया है। दोबारा कैंसर डिटेक्ट होने की जानकारी ताहिरा ने सोशल मीडिया पर देते हुए कहा 'अभी आधी जंग बाकी है।' वहीं इस खबर के बाद फिर से सब निराश और दुखी हो गए हैं।

 ताहिरा ने पोस्ट में लिखा कि, मेरा मानना है कि अगर कोई मुसीबत आपके रास्ते में आती है तो आप पर है कि आप उसे हराएं और अपने आप को बेहतर बनाएं। मेरा अपग्रेटेड वर्जन कैंसर के स्टेज 1 से लड़ रहा है। मेरी कीमोथेरेपी के 12 सेशन होने हैं। 6 हो चुके हैं और 6 बाकी हैं। मेरी पोस्ट मेरे इस सफर को समर्पित है। आधी लड़ाई मैं जीत चुकी हूं। 

आधी उन लोगों के लिए लड़ना चाहती हूं जो इससे गुजर रहे हैं। अपनी इस पोस्ट में ताहिरा ने पति आयुष्मान खुराना और अपने माता-पिता समेत सभी का शुक्रिया अदा किया है। बीते दिनों ही जब ताहिका पहली बार कैंसर की शिकायत हुई थी तब उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा था कि, मेरी राइट ब्रेस्ट में डीसीआईएस का पता लगा था। यह कैंसर से पहले की वाला 0 स्टेज थी। यह सिर्फ एक ब्रेस्ट में था." कैंसर के शुरुआती दौर को खत्म करने के लिए ताहिरा ने मैस्टेक्टोमी करवा ली है।

  मेरे दाएं ब्रेस्ट में घातक कोशिकाओं के साथ DCIS होने का पता चला। सीधे तौर पर बताऊं तो स्टेज 0 का कैंसर। वहां कैंसर की कोशिकाएं बढ़ रही थीं। "परिणाम के तौर पर मैं एंजलिना जॉली की हाफ इंडियन वर्जन बन गई (क्योंकि सिर्फ एक ब्रेस्ट में हुआ था)। अब मेरे बैक टिशू का कुछ हिस्सा मेरे ब्रेस्ट में हैं। इससे मेरी जिंदगी को नई परिभाषा मिली है। जिंदगी की अनिश्चितता का सम्मान कीजिए और अपनी जिंदगी के ड्रामा का हीरो बनने का हिम्मत और विश्वास रखिए। ताहिरा ने सबको पोस्ट में जागरूक रहने की सलाह देते हुए लिखा- "मैं हर उम्र की महिलाओं को जागरूक रहने के लिए कहूंगी। मैं 35 साल की हूं और मैं दो बार मैमोग्राम करवा चुकी हूं। अगर आपको कोई भी लक्षण दिखे तो उसकी जांच करवाइए। हमें अपने ब्रेस्ट से बहुत प्यार होता है। इस मेस्टेकटॉमी के बाद मुझे खुद से ज्यादा प्यार हो गया है। फिलहाल हम दुआ करते हैं कि ताहिरा जल्द से जल्द स्वस्थ हो जाएं।