दूसरे दिन ऑनलाइन लीक हुई कार्तिक-कृति की फिल्म लुका छुपी

4 months ago

बॉलीवुड एक्टर कार्तिक आर्यन और कृति सेनन की फिल्म लुका छिपी दर्शकों को खूब पसंद आ रही हैं। शुक्रवार को फिल्म रिलीज हुई थी पहले ही दिन फिल्म ने 8 करोड़ की कमाई कर डाली थी। वहीं अब खबर आ रही है कि लुका-छुपी दूसरे दिन तमिलरॉकर्स साइट पर ऑनलाइन लीक हो गई हैं। तमिलरॉकर्स ने कार्तिक आर्यन की फिल्म लुका छिपी के कॉपी राइटेड प्रिंट को ऑनलाइन लीक कर दिया गया है। फिल्म लीक के बाद कार्तिक और कृती को भारी नुकसान हो सकता हैं। लीक के बाद फिल्म की कमाई पर बहुत बड़ा असर पड़ने वाला है।

ऐसा पहली बार नहीं है जब कोई फिल्म ऑनलाइन लीक हुईं है। इससे पहले बॉलीवुड की कई फिल्में लीक हो चुकी है। आपको बता दें कि तमिलरॉकर्स जैसी कई वेबसाइट है जो रिलीज हुई फिल्म को लीक करते हैं। तमिलरॉकर्स एक टॉरेंट वेबसाइट है, जो गैरकानूनी तरीके से बॉलीवुड, टॉलीवुड, हॉलीवुड फिल्मों को डाउनलोड करने के लिए लिंक देते हैं। साल 2018 में बॉलीवुड की कई फिल्में लीक हो चुकी है। ये वहीं वेबसाइट है जिसने इससे पहले ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ और ‘रोबोट 2.O’ लीक कर चुकी है।

बॉलीवुड फिल्म गली बॉय रिलीज होते ही टॉरेंट पर लीक हुई। फिल्मों के ऑनलाइन लीक होने से फिल्म निर्माता का काफी नुकसान होता है। एक फिल्म को बनने में काफी समय लगता है ऐसे फिल्म का लीक होना फिल्म का नुकसान होता है। बॉलीवुड की कई फिल्में रिलीज होने से पहले ही लीक हो चुकी है।

 जिसके चलते फिल्म मेकर्स को काफी नुकसान हुआ था। इस वेबसाइट पर कई मद्रास हाईकोट द्वारा रोक लग चुकी है| बावजूद इसके ये वेबसाइट हर बार अपनी साइट का डोमेन एक्सटेंशन को बदलकर फिल्मों को ऑनलाइन लीक करती रहती है इस साइट पर हाईकोर्ट भी रोक लगा चुकी है| ऐसा तब हुआ था जब तमिलरॉकर्स ने रजनीकांत की फिल्म ‘पेटा’ रिलीज किया था