क्या हुआ तेरा वादा गाने वाले तारिक खान को अब देखेंगे तो पहचान नहीं सकेंगे ...

1 years ago

 

नीतू कुमार:70 के दशक में तारिक नाम का एक एक्टर बॉलीवुड में लॉन्च हुआ था।  तारिक  ने 1973 में आई फिल्म 'यादों की बारात' से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी।  तारिक अपनी पहली ही फिल्म यादों की बारात से पॉपुलर हो गए थे। इसके बाद आई जख्मी और हम किसी से कम नहीं ने उन्हें काफी पॉपुलरिटी दी। आपको बता दे कि तारिक खान  आमिर खान के बुआ के बेटे हैं।

 

नासिर हुसैन और ताहिर हुसैन ने तारिक को बॉलीवुड में लॉन्च किया था। फिल्म 'हम किसी से कम नहीं' के बाद लड़कियां तारिक की दीवानी हो गई थीं। उन्हें शादी के प्रपोजल मिलने लगे थे। उनके फैन्स लाखों में थे। इस फिल्म का गाना 'क्या हुआ तेरा वादा' भी जबरदस्त हिट रहा और उसमें उनका गिटार वाला अंदाज भी काफी पसंद किया गया। तारिक ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में करीब 15 फिल्मों में काम किया। तारिक ने बाद के दिनों में मंजिल-मंजिल, जबरदस्त, पसंद अपनी-अपनी और शौकीन जैसी फिल्मों में काम किया।  

तारिक की कई फिल्में हिट रही तो कई फ्लॉप भी हुई। स्टारडम मिला लेकिन उसे खोने का डर दिल में समाने लगा। 1995 में आई फिल्म 'मेरा दामाद' उनकी आखिरी फिल्म थी। कुछ सालों बाद उन्हें फिल्में मिलनी बंद हो गईं और वो फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो गए। तारिक ने इंडस्ट्री से अलग अपने लिए काम तलाशा और बड़ी खामोशी से बॉलीवुड से गायब हो गए। तारिक खान आजकल एक जानी-मानी शिपमेंट कंपनी में सुपरवाइजिंग एक्जीक्यूटिव हैं। वो पूरी तरह से बदल चुके हैं। बालों में सफेदी आ गई है। उन्हें देखकर कोई कह नहीं सकता कि वो कभी बॉलीवुड के हार्टथ्रोब रहे। बॉलीवुड से उनका अब कोई नाता नहीं है। परिवार के साथ अपनी गुमनाम जिंदगी में वो खुश हैं। 

 

Related Posts