लाल बहादुर शास्त्री के जीवन पर आधारित फिल्म द ताशकंद फाइल्स का ट्रेलर रिलीज

1 months ago

पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री पर बन रही फिल्म द ताशकंद फाइल्स का ट्रेलर रिलीज हो गया है। ट्रेलर रिलीज से पहले इस फिल्म के पोस्टर भी देखने को मिले थे। इस फिल्म में मुख्य भूमिका में मंदिरा बेदी, नसीरुद्दीन शाह, पंकज त्रिपाठी और मिथुन चक्रवर्ती नजर आएंगे। ट्रेलर में श्वेता के दमदार डायलॉग है। साथ मिथुन चक्रवर्ती काफी लम्बे समय बाद दमदार डायलॉग से आ रहें हैं। साथ ही इससे पहले इस फिल्म के कई पोस्टर रिलीज में इन तीनों फिल्मी सितारों का दमदार लुक देखने को मिला था। ये फिल्म अगले महीने 12 अप्रैल को रिलीज होगी। ये फिल्म भारत के पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री की जिंदगी पर बनाई जा रही है।









 इस फिल्म का नया पोस्टर भी आज यानी 25 मार्च 2019 को रिलीज हो चुका है। इस पोस्टर में सभी कास्ट का लुक देखने को मिला। इस फिल्म का निर्देशन विवेक अग्निहोत्री कर रहे हैं। फिल्म का निर्देशन कर रहे निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने द ताशकंद फाइल्स बनाने की घोषणा जनवरी 2018 में थी। 






इस फिल्म का ऐलान करते हुए विवेक ने कहा था कि यह फिल्म थ्रीलर फिल्म होगी। इसके अलावा उन्होंने कहा कि लाल बहादुर के बारे में जानने के बाद इस फिल्म की शूटिंग शुरु हो जाएगी। साल 2018 फरवरी में विवेक ने आम जनता से एक कार्यक्रम के तहत लाल बहादुर की डेथ मिस्ट्री पर सुझाव मांगे थे। हिन्दी सिनेमा में बायोपिक बनने का ट्रेंड आज कल चल रहा है। हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी पर बायोपिक बन रही है। इस फिल्म में विवेक ओबेरॉय लीड रोल में नजर आ रहे हैं। जो कि जल्द रिलीज भी होने वाली है। फिल्म द ताशकंद फाइल्स के अलावा बॉलीवुड में कई बायोपिक बन चुकी है। 

फिल्म ठाकरे, संजू, एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर, एम एस धोनी जैसी बायोपिक ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर दिखाया था। इसके साथ- साथ एक्ट्रेस कंगना रनौत ने भी हाल ही में तमिलनाडू की पूर्व सीएम जयललिता की बायोपिक के लिए साइन किया गया है। 

बायोपिक के दौर से हिन्दी सिनेमा में आजकल सिर्फ बायोपिक पर भी फोकस किया जा रहा है। हो सकता है कि ये फिल्म कॉट्रोवर्सी में आ सकती है। इस फिल्म की टकर पीयम के बायोपिक से होगी।