43 साल की हुई ओरिजिनल आंख मारे गर्ल सिमरन बग्गा, बेहद खूबसूरत है इनका परिवार, देखिए तस्वीरें

2 weeks ago


बॉलीवुड और साउथ एक्ट्रेस सिमरन बग्गा (Simran Bagga) आज अपना 43वां जन्मदिन मना रही हैं। 4 अप्रैल 1976 को जन्मीं सिमरन(Simran) पंजाबी परिवेश में पली-बढ़ी हैं। सावन कुमार टाक की फिल्म सनम हरजाई से उनका हिंदी फिल्म डेब्यू हुआ था। इसके बाद, अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) कारपोरेशन की फिल्म तेरे मेरे सपने में भी वह नज़र आई। लेकिन, उन्होंने कहीं ज़्यादा नाम और नामा कमाया दक्षिण की फिल्मों में। 


उन्हें तमिल और तेलुगु फिल्मों में ख़ास सफलता मिली। सिमरन ने पहली बार बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट 1986 में आई फिल्म 'एक चादर मैली सी' में काम किया। इसमें उन्होंने हेमा मालिनी की बेटी का रोल प्ले किया था। इसके बाद 1995 में उनकी पहली हिंदी फिल्म 'सनम हरजाई' रिलीज हुई। हालांकि ये फिल्म ज्यादा नहीं चली।



इसके बाद उन्होंने कई हिंदी फिल्में (मुकद्दर, बाल ब्रह्मचारी, अंगारा) की, लेकिन सिमरन को पहचान अरशद वारसी के साथ 1996 में आई फिल्म ‘तेरे मेरे सपने’ से मिली। वे बाद में भी कई हिंदी फिल्मों (कच्चे धागे, अनाड़ी नंबर-1, सिर्फ तुम, युवा) में छोटे रोल करती नजर आईं।


सिमरन अपनी पर्सनल लाइव को लेकर खूब सुर्खियों में रही हैं। सिमरन का नाम साउथ के सुपरस्टार कमल हसन के साथ भी जोड़ा गया हैं। साल 2002 में कमल हासन और सिमरन की नजदीकियों की खबरों खूब छाई थी। 2002 में आई तमिल मूवी 'पंचतंत्रम' में काम कर चुकीं सिमरन खुद से 22 साल बड़े कमल हासन को दिल दे बैठीं थीं। 



इस फिल्म में उन्होंने कमल हासन के साथ काम किया था। हालांकि कमल-सिमरन का रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं चला। आपको बता दें कि सिमरन कमल हसन से 22 साल छोटी थी। 22 साल बड़े एक्टर के साथ सिमरन ने अफेरय चलाया था।



सिमरन ने 2 दिसंबर 2003 को अपने बचपन के फ्रेंड दीपक बग्गा से शादी कर सभी अटकलों को खत्म कर दिया। तमिल और तेलुगु फिल्मों की स्टार एक्ट्रेस रहीं सिमरन का असली नाम ऋषिबाला नवल है। उनके दो बेटे अधीप और आदित हैं। सोशल मीडिया पर सिमरन काफी एक्टिव रहती है आए दिन अपनी और अपने बच्चों की तस्वीरें शेयर करती हैं।  


1997 में आई उनकी तमिल फिल्म ‘वीआईपी’ सुपरहिट रही और सिमरन स्टार बन गईं। इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्म फेयर अवॉर्ड फॉर बेस्ट फीमेल डेब्यू-साउथ का खिताब मिला। इसके बाद सिमरन ने तमिल और तेलगु में कई हिट फिल्में दीं। वर्ष 1998 से 2004 के बीच सिमरन साउथ की सुपरस्टार थीं। 



ग्लैमरस किरदारों से फिल्मी करियर शुरु करने वाली सिमरन ने स्टैबलिश होने के बाद कई ऑफ बीट और सीरियस रोल भी किए, लेकिन मीडिया ने उन्हें हमेशा साउथ फिल्म इंडस्ट्री की ‘सेक्स सिंबल’ के रूप में ही पेश किया गया।