'ट्रिपल तलाक' पर खुलकर बोला बॉलीवुड, जानिए किसने क्या कहा..

1 years ago

पिछले कई दिनों से ट्रिपल तलाक को लेकर पूरे देश में हलचल मची हुई थी। सभी को सुप्रीम कोर्ट के फैंसले का इंतजार था कि आखिर कब ये ट्रिपल तलाक का मामला शांत होगा । वहीं अब फाइनली कोर्ट की तरफ से इस पर फैंसला सुनाया जा चुका है । कोर्ट ने इसे असंवैधानिक बताया । ट्रिपल तलाक पर सुप्रीम कोर्ट ने तीन जजों के फैसले के आधार पर 9 करोड़ मुस्लिम महिलाओं की जीत हुई है। इस फैंसले पर अब मुस्लिम वर्ग की महिलाओं के साथ साथ सभी देशवासी भी काफी खुश हैं ।  वहीं बॉलीवुड भी इस पर अपनी अपनी राय दे रहा है। कई स्टार्स ने इस फैंसले पर अपनी खुशी जाहिर की है ।

एक्टर अनुपम खेर ने ट्वीट करके इस फैंसले को एतिहासिक बताया । उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि, कुछ फैसले ना तो libtards के लिए होते हैं, ना पप्पुओं के लिए, ना भक्तों के लिए । #TripleTalaq का फैसला महिलाओं के मानवाधिकार की जीत है, बस । वहीं इसके अलावा परेश रावल भी इस पर बोलते हुए दिखे । परेश रावल ने कहा कि, इस फैसले का मैं दिल से स्वागत करता हूं । क्योंकि हर मुस्‍लिम महिला का अपना एक सम्मान है । किसी जाति-धर्म के कारण आपका सम्मान खत्म हो जाये, ऐसा तो नहीं होना चाहिए। मैं ये बात सभी हिंदुस्तानी महिलाओं के लिए बोल रहा हूं । ना इस्लाम में ना कुरान में कहीं तीन तलाक के बारे में नहीं लिखा गया है । इसके बावजूद ये हो रहा था ।

वहीं बॉलीवुड के जाने माने डायरेक्टर मधुर भंडारकर भी इस पर बोलते हुए दिखे । मधुर भंडारकर ने भी इस फैंसले पर अपनी खुशी जाहिर की और इस फैंसले का स्वागत किया।

बॉलीवुड एक्ट्रेस दिया मिर्जा ने भी अपनी खुशी जाहिर की। दिया ने ट्वीट कर कहा कि, लोकतंत्र की जीत । हमारे देश में महिला अधिकारों के लिए ऐतिहासिक दिन ।

इसके अलावा कबीर बेदी ने भी ट्विटर पर कहा कि, सर्वोच्च न्यायालय ने तीन तलाक को असंवैधानिक करार दिया। संसद इसे रद्द करने के लिए एक नया कानून क्यों नहीं बनाती है । बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस शबाना आजमी भी ट्रिपल तलाक के मुद्दे पर बोलती दिखी ।

शबाना ने कहा कि, मैं ट्रिपल तालक पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करती हूं । ये जीत उन 4 बहादुर मुस्लिम महिलाओंसालों की है, जिन्होंने  से इसके खिलाफ लड़ी । इसके साथ ही भूमि पेडनेकर भी इस फैंसले की तारीफ करती दिखी । भूमि ने भी ट्वीट कर अपनी खुशी जाहिर की ।

भूमि ने कहा कि, ट्रिपल तलाक पर उठाए गए इस कदम पर सभी को बधाइयां । फाइनली हमनें इस ट्रेडिशन को खत्म कर दिया । फरहान अख्तर भी इस फैंसले से काफी खुश है । बरहाल सभी को इस फैंसले ने राहत दी है। बॉलीवुड के साथ साथ सभी इससे बेहद खुश नजर आ रहे है। 

Related Posts