उर्मिला मातोंडकर ने थामा कांग्रेस का 'हाथ', अब राजनीति में आजमाएंगी अपनी किस्मत

4 weeks ago


इन दिनों देशभर चुनाव का दौर शुरु हो गया है। ऐसे में कई बॉलीवुड और टीवी जगत के सितारें  राजनीति में एंट्री कर रहे है। यू तो कई सितारों का नाम सामने आया लेकिन एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर ने आज कांग्रेस का हाथ थाम लिया है। पिछले कई दिनों से उर्मिला के कांग्रेस में शामिल होने की चर्चा थी और आज आखिरकार राहुल गांधी की पार्टी  का हाथ थाम लिया।




 फिल्मों के बाद अब उर्मिला बॉलीवुड से अलग राजनीति में अपना हाथ आजमाती नजर आएंगी। छम्मा छम्मा गर्ल मुंबई से कांग्रेस पार्टी के लिए चुनाव लड़ सकती हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, नॉर्थ मुंबई की सीट से उर्मिला चुनावी मैदान में उतर सकती हैं।
वैसे इसी सीट के लिए शिल्पा शिंदे और असावरी जोशी के नाम की भी चर्चा थी। कहा गया था कि वो भी सदस्यता ले चुके हैं। हालांकि उनके नाम की चर्चा ही हुई थी। लेकिन कांग्रेस इस सीट पर किसी मजबूत उम्मीदवार को उतारना चाहती थी और राहुल ने उर्मिला को दमदार माना , इसलिए पार्टी उन्हें इस सीट से चुनाव लड़वाने की सोची। बता दें कि इस सीट से गोविंदा भी कांग्रेस की ओर से चुनाव लड़ चुके हैं ।


 गोविंदा ने 2004 लोकसभा चुनाव में इस सीट पर 5 बार सांसद रहे राम नाइक को हरा दिया था । 2009 में इस सीट से संजय निरूपम सांसद बने । साल 2014 में ये सीट कांग्रेस के हाथ से निकल गई। अब इस सीट को बीजेपी का गढ़ माना जाता है । मुंबई की 6 लोकसभा सीटों पर 29 अप्रैल को वोटिंग होगी।  इससे पहले सपना चौधरी के कांग्रेस में शामिल होने और चुनाव लड़ने की चर्चा थी. हालांकि सपना चौधरी ने कांग्रेस में शामिल होने से इनकार कर दिया है।