Valentine Spl - जब 7 साल के ऋतिक ने कहा था मुझे मधुबाला से शादी करनी है !

1 week ago



14 फरवरी को मोहब्बत की देवी मधुबाला का जन्मदिन होता है। मधुबाला अगर दुनिया में होती तो अपना 86वां जन्मदिन मनाती। 

कहते हैं  मधुबाला जब मुस्कुराती थीं तो फिल्मी पर्दे पर बहारें खिल उठती थी । ऐसे खूबसूरत मुस्कुराहट देख लाखों लोग मधुबाला पर  कुर्बान हुए। हसीन मधबाला मोहबत का दूसरा नाम थी। वो 1933 का वेलेंटाइंस डे था और मोहब्बत के इसी दिन हुआ एक ऐसी बच्ची का जन्म हुआ जो आगे चलकर मोहब्बत की देवी कहलाई। मोहब्बत की देवी को फिल्मी पर्दे पर देख ऋतिक रोशन का भी दिल फिसला। 


ऋतिक पर ना जाने देश और दुनिया भर की कितनी लड़कियों को क्रश होगा। ऋतिक जब बॉलीवुड में लॉन्च हुए थे तो उन्हें 30 हजार लड़कियों ने शादी का ऑफर भेजा था । ऋतिक के लिए गजब का क्रेज हुआ था लेकिन लाखों दिलों की धड़कन बनने वाले ऋतिक का भी दिल किसी के लिए धड़का था। ऋतिक को पहली बार मधुबाला से हुआ था प्याऱ । ऋतिक ने करीब 7 साल की उम्र में मधुबाला को प्यार किया तो डरना क्या गाने पर डांस करते देखा था। मधुबाला को देखकर ऋतिक के दिल में पहली बार मोहब्बत का एहसास जागा था।  ऋतिक आज भी अपने चाइल्डहुड क्रश को नहीं भूले हैं। 




रितिक रोशन ने तो कई बार अपने मम्मी पापा से ये कह डाला था कि मुझे मधुबाला से शादी करनी है। टीवी पर या फिर सिनेमाघरों में जाकर ऋतिक मधुबाला की फिल्में देखा करते थे। कई सालों तक रितिक के दिलो दिमाग पर छाई रही मधुबाला और फिर जब वो थोड़े बड़े होने लगे तब उन्हें परवीन बाबी अच्छी लगने लगी। 



70 के दशक ग्लैम डीवा परवीन जब जब स्क्रीन आती रितिक रोशन का चेहरा चमक उठता था। रितिक रोशन भले ही आज इंडस्ट्री की लीडिंग एक्ट्रेसेस के साथ काम कर रहे हो। उन पर लाखों लड़कियां कुबार्न हो पर ऋतिक को बॉलीवुड में मधुबाला और परवीन बॉबी की कमी बहुत खलती है। ऋतिक बचपन से ही इन दो हीरोइनों के हीरो बनना चाहते थे पर जब तक वो इंडस्ट्री में आए ना तो यहां मधुबाला थी और ना ही परवीन बाबी।