700 लोगों ने मिलकर 'कलंक' फिल्म का सेट बनाया, करण जौहर ने करोड़ों खर्च किए !

2 weeks ago

बॉलीवुड के मशहूर फिल्ममेकर करण जौहर जल्द ही फिल्म कलंक को लेकर आ रहे हैं। फिल्म में वरुण धवन, आलिया भट्ट, आदित्य रॉय कपूर, सोनाक्षी सिन्हा, संजय दत्त और माधुरी दीक्षित हैं। कलंक फिल्म 17 अप्रैल को रिलीज होने जा रही है। करण जौहर की मचअवेटिड फिल्म कलंक का हाल ही में ट्रेलर रिलीज हुआ था। आपको बता दें कि सेट काफी बड़ा बनाया गया था।  सेट लगाने में करण जौहर ने बहुत पैसे खर्च किए थे। हाल ही में करण जौहर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें फिल्म के सेट को लेकर की जा रही तैयारी को दिखाया जा रहा है। 





























वीडियो में वरुण धवन कलंक के बड़े सेट के बारे में बताते हुए नजर आ रहे हैं। फिल्म कलंक में वरुण धवन जफर का रोल प्ले कर रहें हैं। फिल्म कलंक में आलिया भट्ट् और वरुण धवन मुख्य रोल में हैं। 





























मीडिया से बात करते हुए वरुण धवन ने सेट के बारे में बताया कि ''फिल्म के सेट को डिजाइनर अमृता महल ने तैयार किया है।  इसकी कहानी आजादी से पहले 1945 के बैकड्रॉप पर आधारित है जिसमें हुसनाबाद नाम के टाउन को दिखाया जाएगा। फिल्म के हुसनाबाद टाउन को 700 लोगों ने 3 महीने की कड़ी मेहनत के बाद तैयार किया है। इस दौरान वरुण ने फिल्म में अपने रहने से लेकर चाय पीने तक की जगह को दिखाया। वरुण ने बताया कि 60 लाइटमैन, 300 एक्स्ट्रा और 500 डांसर, लगभग 1000 लोग हमेशा सेट पर हमेशा रहते हैं।'' 































आपको बता दें कि मीडिया से बात कर वीडियो में सिनेमैटोग्राफर बिनोद प्रधान ने बताया'' आज तक मैंने इतना बड़ा सेट नहीं देखा है। ये सेट देवदास फिल्म के सेट से भी बड़ा है।'' उसके बाद फिल्म के ट्रेलर लॉन्च के दौरान करण जौहर ने कहा था- ''हमारी सारी फिल्में हमारे लिए खास है लेकिन कलंक के बारे में कहना चाहूंगा कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस कलेक्शन और कमर्शियल सक्सेस से परे है क्योंकि ये फिल्म मेरे पिता का सपना था जो अब पूरा होने जा रहा है।''

बताया जा रहा है कि फिल्म ‘कलंक’ की कहानी भारत के बंटवारे और हिंदू मुस्लिम दंगे पर बेस्ड  पर होगी। करण जौहर ने इस फिल्म को बजट तकरीबन 80 करोड़ रुपये में बनाया है।