VIDEO : बजरंगी भाईजान के निर्देशक कबीर ख़ान को पाकिस्‍तान में दिखाया गया जूता

2 years ago

मुंबई : बॉलीवुड के मशहूर निर्देशक कबीर खान के साथ पाकिस्तान के कराची एयरपोर्ट पर बदसलूकी की गई। एक सेमिनार में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान गए कबीर को कराची एयरपोर्ट पर जूते दिखाए गए। कबीर खान को एक ग्रुप ने उस वक्त टारगेट किया जब वो लाहौर जाने के लिए कराची एयरपोर्ट पर पहुंचे। लाहौर में वो एक सेमिनार में हिस्सा लेने जा रहे थे। कबीर इस दौरान जूते दिखाए गए और उनके खिलाफ नारे भी लगे।

सलमान के बाद अब ऋतिक के साथ काम करेंगे कबीर खान

पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक कुछ लोगों का ये ग्रुप कबीर खान से उनकी फिल्मों के लिए नाराज है। कबीर खान की फिल्म फैंटम में पाकिस्तान को आतंकियों का गढ़ दिखाए जाने की बात कहते हुए उनका विरोध किया गया। प्रदर्शनकारी फैंटम में सैफ अली खान के डायलॉग 'घर में घुस के मारेंगे' से बेहद खफा थे।बुधवार को जब कबीर खान जैसे ही कराची के जिन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचे, दूसरे पैसेंजर्स ने उन्हें घेर लिया। बता दें कि, 'शेम-शेम' और 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाते हुए लोगों ने कबीर से पूछा कि वे इंडियन इंटेलिजेंस एजेंसी रॉ को लेकर ऐसी फिल्म क्यों नहीं बनाते? एक प्रोटेस्टर ने पूछा, "रॉ ने जाधव नाम के जासूस को यहां भेजा और यहां सैकड़ों लोगों को मरवा दिया। आप इस पर फिल्म क्यों नहीं बनाते?"

कबीर की वजह से इस एक्‍ट्रेस का सपना होगा पूरा!

यहीं नहीं एक अन्य युवा ने तो जूता हाथ में लेकर कबीर का लाउंज तक पीछा किया। उसने वॉर्निंग दी कि भारत, पाकिस्तान आर्मी के खिलाफ दिखाना बंद करे। हालांकि, कबीर ने किसी भी युवा का जवाब नहीं दिया और वे चेक-इन प्रोसेस के लिए अंदर चले गए।आपको बता दें कि, कबीर ख़ान बॉलीवुड के उन निर्देशकों में से एक है जिनकी कहानी भारत-पाकिस्‍तान के पहलुओं को दर्शाती है। कबीर ख़ान ने भारत-पाकिस्‍तान से रिलेटेड कई फिल्‍में बनाई हैं जिसमें वह पाकिस्‍तान को नकारात्‍मक तौर पर दिखातें हैं, लेकिन ऐसा नही हैं उन्‍होंने ऐसी फिल्‍म भी बनाई है जिसमें वहां के लोगों के अच्‍छाई के बारे में भी दर्शाया है।

सलमान खान ने इस मशहूर एक्ट्रेस को किया KISS, तस्वीर हुई वायरल

कबीर ख़ान ने अब तक कई फिल्में बनाई हैं। उनकी पहली फिल्म 'काबुल एक्सप्रेस' थी जो कि साल 2006 में आई थी। इस फिल्‍म की कहानी आतंक के इर्द-गिर्द घूमती है। उन्‍होंने, साल 2012 में उन्होंने पूरी तरह पाकिस्तान पर आधारित फिल्म बनाई, 'एक था टाइगर' बनाई, जिसमें रॉ एजेण्‍ट के बारें में दिखाया गया था कि, किस प्रकार से वह वहां पर रहते हैं और कैसे देश के लिये जासूसी करते हैं। इसके बाद पिछले साल उनकी फिल्म 'बजरंगी भाईजान' आई, जिसने भारत-पाक रिश्तों को लेकर एक बहस छेड़ दी। सलमान खान और करीना कपूर स्टारर फिल्म 'भाईजान' में तो पाकिस्तान की अच्छी छवि दिखाई गई है इस फिल्‍म को पाकिस्‍तान के साथ पूरी दुनिया में काफी तारीफें मिली थीं, पाकिस्‍तान में तो इसे बहुत ज्‍यादा पसंद किया गया था। लेकिन फिर उसके बाद जब कबीर ख़ान ने सैफ अली ख़ान और कैटरीना कैफ को लेकर फिल्‍म 'फैटम' बनाई थी जो कि, उस फिल्म में पाकिस्तान में विलेन बना दिया। इसमें भारतीय एजेंट द्वारा मुंबई हमलों के मुख्य आरोपी हाफिज सईद को पाकिस्तान में घुस कर मारते हुये दिखाया था, जिस कारण से हाफिज सईद को सर्पोट करने वाले कबीर ख़ान से नाराज़ थे और उन्‍होंने उनके खिलाफ़ प्रदर्शन किया है। VIDEO :

https://twitter.com/ANI_news/status/725241894997913600

 

 

 

Related Posts