एक बड़ी बीमारी से जूझ रहीं हैं विद्या बालन, इसी वजह से बढ़ रहा है वजन !

3 days ago

विद्या बालन एक उम्दा एक्ट्रेस हैं। साल 2017 में उनकी फिल्म तुम्हारी सुलु आई थी और उस फिल्म में उन्हें बहुत पसंद किया गया था। परिणीता, डर्टी पिक्चर, इश्किया, कहानी और पा ऐसी फिल्में हैं जिसकी वजह से उनकी गिनती हमेशा  बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेसेस में होगी।  आपको बता दें फिल्मों में अपनी एक्टिंग से पहचान बनाने वाली विद्या बालन कभी अपनी बॉडी से बेहद नफरत करती थीं। विद्या बालन अलग-अलग मुद्दों पर खुलकर अपने विचार रखती हैं। 

 हाल ही में मीडिया से बात करते हुए विद्या बालन ने बताया कि ''मैं थायरॉएड से परेशान हूं इसलिए मेरा वजन लगातार बढ़ता रहता है। ''मैं कितनी भी डायटिंग और वर्क आउट करू लेकिन मेरा वजन कम नहीं होता है। साथ ही बॉडी शेमिंग को लेकर बात की और कहा कि एक वक्त था जब मैं अपने ही शरीर से नफरत हो गई थी। मेरी जिंदगी का एक वक्त ऐसा था जब मैं अपने ही शरीर से लड़ रही थी। 

मैं इससे बहुत गुस्सा थी, नफरत हो गई थी, और इसे बदल देना चाहती थी, क्योंकि मुझे लगता था कि यदि मैं अपने शरीर को बदल पाई तो मैं सभी के द्वारा स्वीकार कर लिया जाएगा। मैं प्यार के काबिल हो जाऊंगी। लेकिन तब, जब मैं जितनी पतली हो सकती थी उस हिसाब से सबसे ज्यादा पतली थीं, तब भी सभी लोगों ने मुझे स्वीकार नहीं किया था। 


सही मायने में दूसरों की जरूरत और इच्छा के मुताबिक खुद को बदलने की कोशिश करने का कोई मतलब नहीं है। मैंने खुद को स्वीकार करना और खुद के शरीर को सम्मान देना सीखा, और इसमें बहुत वक्त लगा है। मैं अब ज्यादा खुश महसूस करती हूं। 


मैं खुद को खूबसूरत लगती हूं। मुझे लगता है कि जो सबसे अच्छा तोहफा मैंने खुद को दिया है वो ये है कि मैं अब किसी को भी अपने शरीर के बारे में अलग तरह से नहीं सोचने देती हूं। मुझे ये चीज बड़ी मजेदार लगती है कि लोग हमेशा अपने शरीर के वजन को लेकर बात करते रहते हैं।

 आप ऐसी जगह पर जाते हैं जहां लोग सिर्फ इसी बारे में बात कर रहे होते हैं। ओह! तुम्हारा वजन कम हो गया। ओह! तुम्हारा वजन बढ़ गया। मुझे वाकई ऐसा लगता है कि मैं इस तरह की बातचीत को एन्जॉय नहीं करती हूं। लगता है कि लोग कितनी आसानी से दूसरों के शरीर को जज करते हैं।"