उस शादीशुदा डायरेक्टर का बॉलीवुड की दोे हीरोइनों के साथ रोमांस हुआ !

11 months ago

 

विक्रम भट्ट बॉलीवुड के सफल फिल्मकार माने जाते हैं। विक्रम ने हॉरर फिल्मों से खास पहचान बनाई है। 27 जनवरी को विक्रम भट्ट का जन्मदिन होता है। विक्रम अपनी फिल्मों के लिए जितने मशहूर रहे उतने ही इनके लव अफेयर्स के भी चर्चे हुए। खूबसूरती की मिसाल कही जाने वाली ऐश्वर्या को मात देकर जब सुष्मिता सेन मिस इंडिया यूनिवर्स बनी तो वो रातों रात चर्चा में आ गई।  मिस यूनिवर्स बनने के बाद बॉलीवुड सुष्मिता का बेसब्री से इंतजार करने लगा। सुष्मिता को यूं तो कई फिल्में ऑफर हुई लेकिन हिंदी फिल्म इंडस्ट्री  में उन्होंने महेश भट्ट  की फिल्म से दस्तक दिया। फिल्म दस्तक की शूटिंग के दौरान फिल्म के स्क्रिप्ट राइटर विक्रम भट्ट ने सुष्मिता के दिल पर दस्तक दिया। 

हालांकि  प्यार में पड़ने से पहले एक फिल्मी कहानी की तरह पहले तो सुष्मिता और विक्रम में काफी नोंक झोंक हुई लेकिन फिल्म की शूटिंग खत्म होते होते दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे।  उसी दौरान सुष्मिता के हाथ की एक अंगुली में फ्रैकचर हुआ तो उस वक्त वो विक्रम ही थे जिन्होंने विदेश में उनका पूरा साथ दिया। कल तक जो विक्रम बात बात पर फिल्म के डायरेक्टर महेश भट्ट से उनकी शिकायत करते थे वहीं अब सुष्मिता का ख्य़ाल रखने लगे थे।  उस दौरान विक्रम भट्ट और सुष्मिता सेन का अफेयर काफी चर्चा में रहा। विक्रम पहले से शादीशुदा थे.और एक बेटी कृष्णा के पिता भी ।  विक्रम की पत्नी अदिति उनकी बचपन की दोस्त थीं। अदिति को जब विक्रम और सुष्मिता के संबंधों के बारे में पता चला तो बहुत हंगामा हुआ। हालात इस कदर बिगड़ गए कि विक्रम को अपनी अपने  उन दिनों मैगजीन्स और न्यूज पेपर्स में यहीं खबरें आई कि विक्रम  ने सुष्मिता की खातिर अपनी वाइफ से तलाक ले लिया और उनके साथ लिव इन में रहने लगे। लेकिन सुष्मिता की माने तो विक्रम और उनकी वाइफ पहले से ही अलग हो चुके थे। 

सुष्मिता सेन ने जब विक्रम भट्ट से दोस्ती की तब उनकी उम्र सिर्फ 20 साल की थी। फिल्म दस्तक की शूटिंग खत्म हुई और फिर दोनों का प्यार इतना परवान चढ़ गया कि सुष्मिता विक्रम के साथ लिव इन  में रहने लगी। 1996 में  बॉलीवुड सरे्आम कोई भी कपल लिव इन में रहने की बात नहीं करता था लेकिन सुष्मिता ने एक नेशनल चैनल पर इस बात को कबूलाऔर फिर उनकी इमेज एक बोल्ड और बिंदास गर्ल की बन गई। सुष्मिता हमेशा ही अपने रिलेशन शिप्स को लेकर बहुत ओपन रही हैऔर बॉलीवुड में अपने पहले प्यार को भी उस दौरान  विक्रम भट्ट और सुष्मिता सेन एक साथ खुश थे।

विक्रम और सुष्मिता के बीच दो सालों तक बहुत गहरा रिश्ता रहा....लेकिन उस दौरान भी इनके बीच झगड़े कम नहीं होते थे। जितनी बार ये आपस में उलझे उतनी बार इन्हें लगा कि इनका रिश्ता लंबा नहीं खीचेंगा। लेकिन एक बार इनके बीच ऐसा झगड़ा हुआ जिसके बाद इन्हें लगा कि ये एक दूसरे के लिए नहीं बने है। आपसी बातचीत के बाद दोनों  ने अपनी राहें अलग कर ली। सुष्मिता को आज भी उस रिश्ते का मलाल नहीं है। सुष्मिता के मुताबिक विक्रम के साथ बिताए गए लम्हें उनकी जिंदगी में हमेशा यादगार रहेगा। 

तो वहीं विक्रम भट्ट भी सुष्मिता से अलग तो हो गए लेकिन कही ना कही सुष्मिता उनके जेहन में बनी रही।विक्रम ने साल 2008 में सुष्मिता और अपने रिश्ते को एक कहानी में पिरोकर फिल्म अनकही भी बनाई, जिसमें सुष वाला किरदार ऐषा देओल ने निभाया। इस फिल्म की पब्लिसिटी विक्रम और सुष्मिता के रिश्तों के तौर पर की गई। खुद विक्रम ने भी माना कि अनकही में न्होंने वो दिखाने की कोशिश की है जो उनके साथ गुजरा। कैसे एक रिलेशनशिप में बंधने के बाद उन्होंने अपनी वाइफ और बेटी को छोड़ दिया।  

सुष्मिता से दिल टूटा तो विक्रम को अमीषा पटेल से प्यार हो गया। विक्रम भट्ट और अमीशा पटेल फिल्म आप मुझे अच्छे लगने लगे के दौरान साथ आए। अमीशा विक्रम के प्यार में इस कदर थी कि उन्होंने अपने मम्मी पापा से रिश्ता तोड़ लिया । अमीशा के मम्मी पापा उनके लिव इन रिलेशन से बहुत नाराज थे। लेकिन अमीशा ने अपने परिवार को छोड़ विक्रम से रिश्ता जोड़े रखा। लेकिन साल 2008 में अमीशा और विक्रम का ब्रेकअप हो गया । इसकी वजह भी खुद अमीशा थी...अमीशा को अब विक्रम के बजाय कानव पुरी से प्यार हो गया था। साल 2012 में विक्रम भट्ट ने राज 3 बनाई थी। विक्रम ने इस फिल्म में अपनी और अमीषा की कहानी दिखाने का दावा किया था।