बर्थडे स्पेशल- जब डिंपल-माधुरी के साथ बोल्ड सींस देते वक्त बहक गए थे विनोद खन्ना, देखिए तस्वीरें

1 years ago

बॉलीवुड एक्टर विनोद खन्ना भले ही आज हमारे बीच में नहीं है । लेकिन उनकी यादें हमेशा ही हमारे बीच रहेंगी । आज विनोद खन्ना का जन्मदिन है । अपने करियर मे विनोद ने कई हिट फिल्में दी है । विनोद खन्ना ने फिल्मों में काम काम करते अचानक ये फैंसला ले लिया था कि वो अब फिल्में नहीं करेगें और वो ओशो के आश्रम में चले गए । कई सालों बाद विनोद खन्ना ने साल 1988 में फिल्म दयावान से वापसी की । उस दौर में विनोद खन्ना हैंडसम एक्टर्स की लिस्ट में आते थे । कई लड़कियां विनोद पर मर-मिटने को तैयार थीं ।

Related image

फिल्म दयावान के दौरान कुछ ऐसा हुआ जिसे देख सभी चौंक गए । दरअसल फिल्म में उस दौर की नई नवेली माधुरी दीक्षित थीं ।  माधुरी दीक्षित और विनोद खन्ना के बीच कई बोल्ड सीन्स को शूट किया गया । लोगों को लगा कि फिल्म में माधुरी इतने बड़े एक्टर के साथ रोमांस कर रही हैं । उनकी छवि पर क्या असर पडेगा ।  माधुरी ने बिना हिचकिचाए अपने से 20 साल बड़े विनोद खन्ना के साथ सीन बोल्ड सीन शूट कर दिए । लेकिन फिल्म जब रिलीज हुई तो लोग इसे देख हैरान रह गए । दरअसल जैसा लोगों ने सोचा था उससे भी कई ज्यादा फिल्म में बोल्ड सीन्स थे ।

Related image

कहा जाता है कि विनोद खन्ना माधुरी के साथ इंटीमेट सीन करते हुए बहक गए थे । डायरेक्टर के कट बोलने के बाद भी विनोद खन्ना ने माधुरी के साथ अपना रोमांस जारी रखा था। विनोद खन्ना इंटीमेट सीन करते हुए बहक गए  । माधुरी दीक्षित के साथ इंटीमेंट सीन देते हुए विनोद खन्ना अचानक से बेकाबू हो गए थे और उन्होंने माधुरी दीक्षित के साथ ऐसी हरकत कर दी थी जो किसी ने सोची भी नहीं थी ।

Image result for vinod madhuri

हालांकि बाद में इस सीन को लेकर माधुरी की खूब क्रिटिसाइज भी किया गया । एक इंटरव्यू में माधुरी ने कहा था कि, मुझे 'दयावान' का किसिंग सीन करने का अफसोस है । मुझे ये फिल्म ही नहीं करनी चाहिए थी । कहा तो ये भी जाता है कि माधुरी ने फिल्म के डायरेक्टर फिरोज खान से सीन्स हटाने की बात कही लेकिन वो इसके लिए नहीं माने ।

Image result for vinod dimple

विनोद खन्ना की इमेज को देखते हुए अक्सर हीरोइन्स उनके साथ रोमांस करने से कतराती थीं । ऐसा ही कुछ डिंपल कपाड़िया के साथ  भी । 70 के दशक में विनोद खन्ना फिल्म 'प्रेम धरम' में काम कर रहे थे। इस फिल्म में विनोद खन्ना के अपोजिट डिंपल कपाड़िया थी और फिल्म के डायरेक्टर महेश भट्ट थे। फिल्म 'प्रेम धरम' की शूटिंग के दौरान एक इंटीमेट सीन में विनोद खन्ना को डिंपल को किस करना था।

Image result for vinod dimple

सीन की शूटिंग के दौरान विनोद खुद पर काबू नहीं रख सके और कट बोलने के बावजूद काफी देर तक डिंपल को किस करते रहे । ये सब देख डिंपल काफी हैरान रह गई थी । डिंपल सीन से इतनी नाराज हुई कि वो अपने मेकअप रूम में चली गईं । बाद में महेश भट्ट को इसके लिए डिंपल से माफी मांगनी पड़ी थी । 

Related Posts