विराट-अनुष्का की तरह बॉलीवुड की कई जोड़ियों ने की डेस्टिनेशन वेंडिग

1 years ago

 

नीतू कुमार - बॉलीवुड में इन दिनों डेस्टिनेशन वेडिंग का क्रेज बढ़ रहा है। यहीं वजह है कि अनुष्का ने अपने लिए फैरी टेल वेडिंग  प्लान की भारत से हजारों मील दूर इटली के फ्लोरेंस में विराट और अनुष्का ने एक दूसरे को वरमाला पहनाया।  फ्लोरेंस के टस्‍कनी में मौजूद रिज़ॉर्ट बोर्गो फिनेकिएटो  700 साल पुराना है। ये रिज़ॉर्ट पहाड़ो के बीच बसा हुआ है।14वीं शताब्दी के गांव को 8 सालों तक रेनोवेट कर रिज़ॉर्ट बनाया गया  और इस कैसलनुमा रेजॉर्ट में अनुष्का विराट की दुल्हन बनी। इस रेजॉर्ट  में एक रात का किराया करीब 12 लाख है। फोर्ब्स की लिस्ट के मुताबिक दुनिया के सबसे महंगे 20 रिजॉर्ट्स में बोर्गो फिनेकिएटो  दूसरे नंबर पर है, ख़ासकर दिसंबर में। अनुष्का और विराट की शादी इतनी खूबसूरत रही कि ना जाने कितने प्रेमियों ने अपनी शादी की योजना बना ली होगी। 

 

अनुष्का शर्मा की ही तरह रानी मुखर्जी ने भी इटली में शादी की थी। साल 2014 में रानी और उनका पूरा परिवार गुपचुप इटली पहुंचा और वहां फिल्म मेकर आदित्य चोपड़ा के साथ उन्होंने शादी कर ली। 21 अप्रैल को इटली के एक रेजॉर्ट मेें रानी ने आदित्य चोपड़ा से शादी रचा ली थी। कुछ रिलेटिव्स और क्लोज फ्रेंड्स की मौजूदगी में रानी ने आदित्य के साथ लिए सात फेरे लिए। रानी ने आदित्य चोपड़ा के साथ इतने गुपचुप तरीके से शादी कि आजतक उनकी शादी की एक तस्वीर फैंस को देखने को नहीं मिली। 

आमिर खान  और किरण राव की शादी भी मुंबई से दूर पंचगनी में हुई थी। पंचगनी आमिर का इंडिया में फेवरेट हॉलीडे डेस्टिनेशन भी है। आमिर ने वहां अपना घर ले रखा है और जब उन्होंने किरण राव से शादी की प्लानिंग की तो सबसे पहले उन्हें पंचगनी का ख्याल आया।28 दिसंबर 2005  को आमिर और किरण ने पंचगनी में रजिस्टर्ड मैरिज की थी। इस शादी में बॉलीवुड से बहुत कम लोग पहुंचे थे। 

 

बॉलीवुड में अपने आइटम से सबको इप्रेस करने वाली शिल्पा शेट्टी ने भी जब शादी की तो वो यादगार रही। शिल्पा ने राज कुंद्रा के साथ खंडाला में शादी रचाई । शिल्पा की शादी में बॉलीवुड से कुछ ही फ्रेंड्स पहुंचे थे। शिल्पा और राज की शादी 22 नंवबर 2009 को हुई थी और .ये शादी मीडिया के लिए एक बड़ी न्यूज थी। खंडाला के एक फाइव स्टार रेजॉर्ट में शिल्पा की शादी हुई थी। शादी में उनके परिवार के लोग और करीबी दोस्त ही शामिल हुए थे। 

 

रवीना टंडन ने 22 फरवरी 2004 को फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर  अनिल थडानी से शादी की थी। डेस्टिनेशन वेडिंग की । शादी के लिए उदयपुर शहर को चुना गया। उदयपुर के जग मंदिर पैलेस में अनिल और रवीना की शादी हुई । रवीना की शादी पंजाबी  और सिंधी रीति रिवाज से हुई। इस शादी में बॉलीवुड मुंबई से उदयपुर पहुंचा था। देखा जाए तो बिल्कुल एक राजकुमार और राजकुमारी की तरह हुई रवीना की शादी। उदयपुर के पिछोला लेक में स्थित जग मंदिर पैलेस में तमाम बिजनेस घरानों की शादियां होती है। रवीना और अनिल ने भी राजसी तरीके से सात फेरे लिए थे। शादी के बाद विदाई के दौरान रवीना 100 साल पुरानी डोली में बैठी थी। कभी इस डोली में मेवाड़ की रानी बैठकर आई थी। 

रवीना ने अपनी शादी में मम्मी का लहंगा पहना था । इसी लहंगे में उनकी मां की भी शादी हुई थी। रवीना ने डिजाइनर मानव गंगवानी से अपनी मम्मी के लहंगे को नए तरीके से शादी के लिए तैयार करवाया था।

 

भले ही ऋतिक और सुजैन का अब डिवोर्स हो गया हो लेकिन इस कपल ने भी डेस्टिनेशन वेडिंग की थी। 20 दिसंबर 2000 को खूब धूमधाम से बैंगलोर के एक फार्म हाऊस में हुई थी इनकी शादी। पूरे चार पांच दिनों तक चलता रहा शादी का जश्न।  रितिक और सुजैन की ने रजिस्टर्ड मैरिज की थी लेकिन साथ साथ कुछ पारंपरिक रस्में भी निभाई गई। मसलन दोनों ने एक दूसरे के गले में माला डाला , रितिक ने सुजैन की मांग को सिंदूर से सजाया।  शादी के एक दिन पहले रितिक और सुजैन की मेंहदी की रस्म भी धूमधाम से हुई थी।

बॉलीवुड एक्ट्रेस लारा दत्ता ने भी शादी धूमधाम से की थी। लारा ने टेनिस प्लेयर महेश भूपति के साथ गोवा में शादी रचाई थी। गोवा में क्रिश्चियन रीति रिवाज से लारा और महेश भूपति एक दूजे के हुए। करीब 5 दिनों तक इनकी शादी का फंक्शन गोवा में हुआ। 

 

 

 

 

 

Related Posts