FLASHBACK- विराट-अनुष्का की तरह ही जब बॉलीवुड के इन स्टार्स ने की गुपचुप शादी, देखिए

12 months ago

बॉलीवुड सितारों की निजी जिंदगी में उनके फैन्स की बहुत रूचि होती है लेकिन स्टार्स अपनी निजी जिंदगी को हमेशा ही पर्दो में रखना चाहते हैं। कुछ सितारों को ने तो फैन्स से अपनी शादी तक छुपा ली। उनके फिल्मी करियर पर कोई आंच ना आए इसके लिए उन्होंने अपनी शादी की खबर तक छुपा कर रखी। ये बात और है कि वक्त के साथ उन्हें अपना राज खोलना पड़ा। इस लिस्ट में हाल ही में अनुष्का शर्मा और विराट कोहली का नाम जुड़ा है । इनके अलावा कई स्टार्स हैं जिन्होंने चुपके से शादी की है ।

अनुष्का शर्मा 

सबसे मशहूर कपल में से एक रहे हैं विराट-अनुष्का । जी हां, इस खूबसूरत कपल ने हाल ही में शादी की है । दोनों ने गुपचुप तरीके से शादी की । स्टार कपल विराट-अनुष्का ने इटली के मिलान शहर में शादी की । जिसके बाद हाल ही में दिल्ली में दोनों ग्रेंड रिसेप्शन दिया । जिसके बाद अब 26 दिसंबर को दोनों मुंबई में रिसेप्शन देंगे । बता दें कि ये दोनों पिछले कई सालों से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे । दोनों की मुलाकात एक शैम्पू एड के दौरान हुई थी । यहीं से दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ी और दोनों के बीच प्यार हो गया । कई बार दोनों साथ दिखे लेकिन दोनों ने अपने प्यार को दुनियावालों के सामने कबूल नहीं किया । आखिरकार 11 दिसंबर 2017 को दोनों शादी के बंधन में बंध गए । 

दिव्या भारती 

कैरियर की खातिर शादी छुपाने वालों में  90 के दशक की बबली दिव्या भारती का भी नाम आता है। दिव्या की मौत के बाद इस बात का खुलासा हुआ कि वो साजिद नाडियाड से शादी कर चुकी थी। दिव्या की जिस वक्त मौत हुई वो साजिद नाडियाडवाला के घर में थी और तब पता चला कि दिव्या भारती 1992 में साजिद नाडियाडवाला से शादी रचा ली थी। साजिद और दिव्या के प्यार की शुरूआत 1990 में हुई थी। साजिद खान फिल्म शोला और शबनम के सेट पर गोविंदा से मिलने आए थे और पहली नजर में वो दिव्या के दीवाने हो गए थे। दिव्या का करियर उऩ दिनों रफ्तार पकड़ रहा था लिहाजा दिव्या ने अपनी शादीशुदा जिंदगी को छुपा कर रखा। 

जूही चावला 

जूही चावला ने भी रचाई थी गुपचुप शादी । जूही चावला का करियर पर स्पीड पकड़े हुए था तब उनका अफेयर इंडस्ट्रीलिस्ट जय मेहता के साथ चल रहा था । कहते तो ये हैं कि जूही चावला ने साल 1988 में ब्रिटिश उद्योगपति जय मेहता से शादी कर ली थी। मतलब फिल्म कयामत से कयामत तक जब रिलीज हुई उस वक्त जूही मैरिड थी। इन्होंने अपने प्यार को दुनिया से छुपाए रखा,  जूही दुनिया के सामने अपने रिश्ते को उस वक्त उजागर किया, जब वो  प्रेग्नेंट हुई  । जूही चावला बहुत पॉपुलर हीरोइन रही हैं। जूही से शादी करने के लिए उनके दीवानों की लंबी लाइन थी , लेकिन जूही का अफेयर जय मेहता के साथ चल रहा थी और जूही ने उसने गुपचुप शादी रचा ली थी। जूही और जय की शादी किस डेट को हुई इसका खुलासा उन्होंने कभी नहीं किया। 

आमिर खान 

फिल्म कयामत से कयामत तक के रिलीज के दौरान अगर जूही चावला शादीशुदा थी तो आमिर खान भी शादी शुदा थे। फिल्म में जिस तरह आमिर खान और जूही चावला ने घर से भागकर शादी की कुछ इसी फिल्मी अंदाज में आमिर की पहली शादी भी हुई थी। आमिर ने तो 1986 में ही कर ली शादी। लेकिन उनकी शादी का खुलासा तब हुआ जब फिल्म कयामत से कयामत तक बॉक्स ऑफिस पर सुपर हिट साबित हुई। आमिर अपने पड़ोस में रहने वाली रीना दत्ता से प्यार करते थे और दोनो ने 16 अप्रैल 1986 को शादी कर ली थी। उस वक्त आमिर फिल्म कयामत से कयामत तक की शूटिंग कर रहे थे। बॉलीवुड में लॉन्च से पहले उनका शादीशुदा होना करियर को अफेक्ट कर सकता था इसलिए आमिर और उनके परिवार वालों ने शादी की खबर छुपाई। वैसे फिल्म कयामत से कयामत तक के पापा कहते हैं गाने में उनकी वाइफ रीना दत्ता भी दिखाई दे रही थी। आमिर और रीना की शादी करीब 14 सालों तक चली और साल 2002 में इस कपल का तलाक हो गया। अब आमिर किरण राव के साथ मैरिड है। 

सैफ अली खान 

आमिर की ही तरह सैफ अली खान भी शादी के मामले में छुपे रुस्तम थे। सैफ खुद से 12 साल बड़ी अमृता सिंह से प्यार करते थे। जब उन्होंने मम्मी शर्मिला टैगोर और पापा नबाव पदौदी से अमृता से शादी की इच्छा जताई तब वो इसके सख्त खिलाफ थे....ऐसे में सैफ ने भी वहीं किया जो कि आमिर खान ने किया था। अमृता और सैफ ने गुपचुप शादी कर ली.....year 1991 में ये कपल शादी के जोड़े में बंध गया। लंबे समय तक इस बात को सैफ और अमृता दोनों ने ही छुपाए रखा। उस वक्त सैफ की उम्र सिर्फ 21 साल थी और इस शादी में कुछ करीबी दोस्त ही पहुंचे थे। सैफ और अमृता की शादी करीब 13 सा्ल चली । 2004 में इस कपल के बीच तलाक हो गया। सैफ अमृता के दो बच्चे हैय़ 

 

जॉन अब्राहम 

जॉन अब्राहम ने  बिपाशा बसु से ब्रेकअप के बाद प्रिया रूंचाल को डेट करना शुरू कर दिया था। जॉन ने प्रिया के साथ लॉस-एंजेलिस में शादी कर ली थी, शादी के तीन महीने बाद उन्होंने इस बात का खुलासा किया। अपने फैंस को नया साल की मुबारक बाद देते वक्त जॉ़न ने अपने नाम के साथ प्रिया रूंचाल का भी नाम लिखा था। जॉन ने अचानक शादी  करके सबको चौंका दिया है और हो सकता है कि उनकी सीक्रेट मैरिज में सिर्फ दस लोग शामिल हुए थे। 

 

अमिताभ बच्चन 

ब़ॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने भी सीक्रेट शादी की थी। अमिताभ जया के साथ लंदन घूमने जाना चाहते थे, शादी के बगैर उनके पिता जाने नहीं दे रहे थे लिहाजा अमिताभ जया को आनन फानन में शादी करनी पड़ी। 3 जून 1973 को अमिताभ और जया की शादी हुई। एक बेहद सादे समारोह में अमिताभ ने जया के साथ सात फेरे लिए। दो दो दिन के शॉर्ट नोटिस पर ये शादी इतनी गोपनीय ढंग से हुई कि इसकी खबर पड़ोसियों तक को भी कई दिनों बाद लगी। शादी के अगले ही दिन जया और अमिताभ तीन सप्ताह के लिए लंदन रवाना हो गए। अमिताभ की बारात में हरिवंश राय बच्चन समेत केवल पांच लोग आए थे। बारातियों में फिल्म इंडस्ट्री की तरफ से केवल गुलजार थे। जया कीओर से उनके मम्मी पापा और बहनों के अलावा,असरानी और फरीदा जलाल बारात के स्वागत के लिए पहुंचे थे। अमिताभ के उन दिनों मीडिया से बहुत अच्छे रिश्ते थे और खुद उन्होंने ही अपनी और जया की शादी की बात मीडिया को बताई थी। 

 

सेलिना जेटली 

जानशीं गर्ल सेलिना जेटली ने भी करीब एक महीने तक अपनी शादी छुपाएं रखी। शादी के करीब एक महीने बाद सेलिना ने ट्विटर पर तस्वीरें डाली और कहां कि वो दुबई बेस्ड बिजनेस मैन पीटर हाग से कर चुकी है शादी। कहां गया कि प्रेगनेंट होने की वजह से सेलिना ने अपनी शादी का राज दुनिया के सामने रखा। 

श्रीदेवी 

हवा हवाई गर्ल श्रीदेवी भी शादी के मामले में छुपी रूस्तम साबित हुई। श्रीदेवी ने बोनी कपूर से गुपचुप शादी की थी और इसकी खबर मीडिया को तब लगी जब वो मां बनने वाली थी। वैसे श्रीदेवी पर एक नहीं दो दो शादियां छुपाने का आरोप है। 80 के दशक में ये खबर आई थी कि उन्होंने मिठुन चक्रवर्ती से रचा ली थी शादी.लेकिन मिठुन की वाइफ योगिता बाली ने जब सुसाइड की धमकी दी तो मिठुन ने श्रीदेवी का साथ छोड़ दिया था। 

 

 

 

 

 

Related Posts