बर्थडे स्पेशल- सलमान से एक पंगा कर गया विवेक ऑबेरॉय के करियर को बर्बाद !

1 years ago

बॉलीवुड में आज ऐसे कई एक्टर हैं जिनकी शुरूआत तो धमाकेदार हुई लेकिन बाद में एक गलती की वजह से अपने करियर को गंवा बैठे । विवेक ऑबेरॉय का नाम भी इसी लिस्ट में आता है । विवेक बॉलीवुड के ऐसे एक्टर हैं जिनकी फिल्मी पारी बड़े ही धमाकेदार तरीके से हुई । विवेक ओबोरॉय का आज 40वां  जन्मदिन है । ओमकारा, शूट आउट एट वडाला, साथिया और कंपनी जैसी फिल्मों में विवेक की एक्टिंग को खूब तीरीफे मिली हैं । साल 2002 में विवेक ने रामगोपाल वर्मा की फिल्म कंपनी से बॉलीवुड में डेब्यू किया था जिसके लिए उन्हें दो फिल्मफेयर अवार्ड भी मिले ।लेकिन साथिया फिल्म ने एक सुपरस्टार बना दिया । इस एक फिल्म के बाद लड़किया विवेक की दिवानी होने लग गयी थी । लेकिन विवेक को इन सब चीजों से ज्यादा फर्क नहीं पड़ता था और वो अपने करियर को संवारने में लगे हुए थे । लेकिन जब विवेक ने ‘क्यों, हो गया ना’ साइन की थी तब उन्हे ये नहीं पता होगा कि यहां से उनकी लाइफ पलट जाएगी ।

इस फिल्म में उनके साथ ब्यूटी क्वीन ऐश्वर्या राय बच्चन थी । फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों के बीच धीरे धीरे प्यार की शुरूआत होने लगी । धीरे धीरे इनकी नजदीकियां बढ़ी तो सलमान दिलजले बन गए। कभी ऐश्वर्या के साथ प्यार का गिटार बजाने वाले सलमान को ऐश और विवेक की नजदीकीयां रास नहीं आई । एकतरफ विवेक ने ऐश को सहारा दिया। तो वहीं सलमान दोनों के करीब आने से परेशान थे। विवेक को सलमान परेशान करते थे, धमकी भरे फोन करते थे। इस परेशानी से छुटकारा पाने के लिए विवेक ने एक दिन प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई और मीडिया से कहा कि उन्हें सलमान से जान का खतरा है और उन्हें धमकी भरे फोन कॉल आ रहे हैं।

इस कॉन्फ्रेंस से अनजान ऐश को जब ये सब पता चला तो वे आग-बबूला हो गईं। ऐश ने विवेक से कहा वो इस सबसे उन्हें दूर रखें । सलमान के खिलाफ प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद से ही विवेक का करियर डामाडोल हो गय़ा । सलमान औऱ विवेक की लड़ाई ऐश की वजह से ही हुई । हालांकि इसके बाद विवेक ने सलमान से माफी भी मांगी लेकिन सलमान ने उन्हें माफ नहीं किया । सलमान से दुश्मनी लेने के कारण उनके करियर पर भी ब्रेक-सा लग गया था और उन्हें अच्छी फिल्में मिलना बंद हो गईं। ख़ैर विवेक इस विवाद से जल्द ही बाहर आ गए और अपनी लाइफ में आगे बढ़ गए। सलमान और विवेक आज भी पब्लिक में एक-दूसरे को नज़रअंदाज करते हैं।

2010 में उन्होंने बैंगलोर में प्रियंका अलवा से शादी कर ली और विवेक- प्रियंका का एक बेटा विवान वीर ओबेरॉय है।  2013 में ग्रैंड मस्ती में एडल्ट कॉमेडी और ‘कृष-3’ में सुपर पॉवरफुल विलेन का रोल निभाने के बाद वे दो साल तक गायब रहे ।

 अब उनकी हाल में रिलीज़ हुई  फिल्म विवेगम ने बॉक्स ऑफिस मे झंडे गाड़ रखे है ।  विवेक सोशल कोजेज में खूब नजर आते हैं । आए दिन विवेक किसी न किसी सामाजिक मुद्दे को लेकर बात करते दिख ही जाते हैं । बरहाल अब जो भी हो आज विवेक अपनी जिंदगी में खुश हैं । हमारी तरफ से भी विवेक को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं ।

Related Posts