single-post

सलमान खान की फिल्म भारत के लिए तैयार हुआ नकली वाघा बार्डर, देखें तस्वीर

Nov. 13, 2018, 2:20 p.m.

बॉलीवुड के दबंग यानी सलमान खान इन दिनों अपनी सुपर फिल्म भारत की शूटिंग में बिजी है। इस फिल्म की शूटिंग हाल ही में अबू धाबी का शेड्यूल खत्म हुआ है। तो वहीं है इस फिल्म का तीसरा शेड्यूल शुरु हो गया है। इन दिनों इस फिल्म की शूटिंग पंजाब में हो रही है। इस फिल्म के लिए एक नकली वाघा बार्डर तैयार किया गया है।

यह वाघा बार्डर पंजाब के लुधियाना के बलौवाल गांव से कुछ 20 किलोमीटर दूर बनाया गया है। जिसकी सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल हो है। तस्वीरे में भारत और पाकिस्तान के झंडे दो खंभों के ऊपर दिखाई पड़ रहे हैं। जिसपर बड़े बड़े शब्दों में एक ‘भारत’ और ‘पाकिस्तान’ लिखा है। हालांकि वास्तव में ये प्रसिद्ध बार्डर अमृतसर में है। ये हमेशा से दुनियाभर के लिए आकर्षण का केंद्र रहा है। भारत और पाकिस्तान समेत कई देशों के लोग इस बॉर्डर पर रिट्रीट सेरेमनी देखने पहुंचते हैं।

इस सेट की खास बात ये है कि ये हूबहू अटारी-वाघा बॉर्डर जैसा दिखाई दे रहा है। आपको बता दें कि इस जगह पर आने वाले आठ दिनों तक के लिए फिल्म की शूटिंग शिड्यूल की गई है। यहां दोनों देशों के बंटवारे से संबंधित सीन फिल्माए जाएंगे। फिल्म की कहानी बेहद अलग है। इस फिल्म में सलमान के पांच अलग अलग लुक नजर आएंगे।  वहीं इस फिल्म में दिशा पटानी का लुक सलमान की दूसरी मां हेलेन से इंस्पायर्ड होगा। सोर्सेज के मुताबिक फिल्म में दिशा एक TRAPEZEE आर्टिस्ट के किरदार में नजर आएंगी और सर्कस के एक सीक्वेंस में वो हेलेन के लुक में सलमान के साथ दिखेंगी। इस फिल्म में सलमान खान, कैटरीना कैफ और जैकी श्रॉफ मुख्य किरदारों में नजर आएंगे।

बताया जा रहा है कि फिल्‍म पिता-पुत्र की कहानी पर आधारित होगी। 1947 भारत-पाकिस्‍तान बंटवारे के वक्‍त एक नौजवान अपने पिता से कुछ वादे करता है। फिल्‍म में पिता-पुत्र के बीच की इमोशनल बॉन्डिंग को दिखाया जाएगा। इस फिल्म में सलमान खान के 5 अलग-अलग अवतार देखने को मिलेंगे। अली अब्बाज जफर के निर्देशन में बन रही यह फिल्म 2019 ईद पर रिलीज होने वाली है