single-post

VIDEO: वाघा बॉर्डर पर विंग कमांडर 'अभिनंदन' के स्वागत में बज रहे हैं शाहरुख के गाने

March 1, 2019, 3:07 p.m.

भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन जो इस समय पाकिस्तान में जो कुछ ही देर में भारत लौटने वाले हैं। विंग कमांडर 'अभिनंदन' के स्वागत के लिए पूरा देश पलके बिछाएं उनकी राह देख रहा है तो वहीं वाघा बॉर्डर पर देश के हर कौने से लोग उनका स्वागत करने के लिए पहुंच रहे हैं। अभिनंदन के स्वागत के लिए इस समय वाघा बॉर्डर पर बॉलीवुड के गाने बजाए जा रहे है। तो कोई ढोल-नगाड़ें लेकर स्वागत करने के लिए खड़ा हैं।

सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल हो रहे है जिससे देखकर देशभक्ति और किंग खान की फिल्म हैप्पी न्यू ईयर का गाना 'कहते है हमको प्यार से इंडिया वाले' गाने पर लोग झूम रहे हैं। इतना ही नहीं अभिनंदन के माता-पिता भी उन्हें लेने वाघा बॉर्डर पहुंच रहे हैं। 

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल जिसमे अभिनंदन के माता पिता प्लेन में पहुंचे है और लोगों ने उनका ताली बजाकर जोरदार स्वागत किया। वाघा बॉर्डर पर अभिनंदन के लौटने से पहले सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

आपको बता दें कि बुधवार को पाकिस्तान वायुसेना के तीन विमानों ने भारतीय वायु क्षेत्र का उल्लंघन किया था। वे यहां तीन मिनट तक रहे। पाक ने सैन्य पर हमले की कोशिश की थी। वायुसेना ने घुसपैठ का जवाब देने के लिए 2 मिग-21 और 3 सुखोई-30 भेजे। 

ALSO READ : विंग कमांडर अभिनंदन कल भारत लौटेंगे, बॉलीवुड ने कहा –वेलकम बैक हीरो ऑफ इंडिया

मिग के पायलट ने एक पाकिस्तानी एफ-16 मार गिराया। हालांकि, इस दौरान हमारा एक मिग क्रैश हो गया, जिसके चलते पायलट विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तान ने बंदी बना लिया। वहीं पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान की संसद में गुरुवार को ऐलान किया था कि भारतीय पायलट को शुक्रवार को भारत को सौंपा जाएगा।  

वाघा बॉर्डर पर पहुंचने पर अभिनंदन की उनके परिवार से कुछ देर की ही मिलेंगे। जिसके बाद उन्हें जांच के लिए पहले रेड क्रॉस हॉस्पिटल ले जाया जाएगा। इससे पता लगाया जाएगा कि उन्हें पाकिस्तानियों ने कोई नुकसान तो नहीं पहुंचाया है। पूरी तरह से संतुष्ट होने के बाद ही अभिनंदन को ड्यूटी ज्वाइन करने या फिर घर जाने की अनुमति होगी।